Jammu Smart City : चैंबर ने कहा- स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नाम पर लोगों की बर्बादी मंजूर नहीं

चैंबर प्रधान ने कहा कि नगर निगम ने गांधी नगर गोल मार्केट में साईं मंदिर के निकट दुकानदारों को दुकानें खाली करने के नोटिस जारी किए है। गुप्ता ने कहा कि ये दुकानदार पिछले 50 साल से यहां दुकानें कर रहे हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:27 AM (IST)
Jammu Smart City : चैंबर ने कहा- स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नाम पर लोगों की बर्बादी मंजूर नहीं
ईदगाह में लोग 40 साल से दुकानें कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, जम्मू : चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने जम्मू नगर निगम की ओर से गांधी नगर गोल मार्केट के दुकानदारों को दस फुट जगह खाली करने तथा जम्मू-कश्मीर टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन की ओर से ईदगाह रोड पर दुकानदारों को इसी तरह का नोटिस जारी किए जाने पर कड़ा एतराज व्यक्त करते हुए कहा है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नाम पर लोगों की बर्बादी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जा सकती।

चैंबर ने कहा है कि वह स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के खिलाफ नहीं, लेकिन उस स्मार्ट सिटी का क्या फायदा जो लोगों को उजाड़ कर बनाई जाए। चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के प्रधान अरुण गुप्ता की अध्यक्षता में वीरवार को हुई बैठक में दुकानदारों को जारी इन नोटिस पर चर्चा हुई। चैंबर प्रधान ने सरकार से इस कार्रवाई को रोकने की अपील करते हुए कहा कि अगर दुकानदारों की दुकानें ही तोड़ दी जाएगी, तो वे रोजी-रोटी कहां से कमाएंगे।

एक दुकानदार के लिए दुकान ही उसकी आमदनी का साधन होती है और सरकार व्यापारियों से उसकी रोजी-रोटी का साधन छीन रही है। चैंबर प्रधान ने कहा कि नगर निगम ने गांधी नगर गोल मार्केट में साईं मंदिर के निकट दुकानदारों को दुकानें खाली करने के नोटिस जारी किए है। गुप्ता ने कहा कि ये दुकानदार पिछले 50 साल से यहां दुकानें कर रहे हैं। इसी तरह ईदगाह में लोग 40 साल से दुकानें कर रहे हैं और आज उन्हें दुकानें खाली करने के नोटिस जारी किए गए है।

यह अत्याचार है और सरकार को इसे रोकना चाहिए। अरूण गुप्ता ने कहा कि जम्मू स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट चाहता है, लेकिन सरकार को ऐसा रास्ता खोजना होगा जिससे प्रोजेक्ट भी पूरा हो और किसी का कारोबार भी न उजड़े।

चैंबर प्रधान ने इस मौके पर महाजन, खत्री व सिखों को कृषि भूमि खरीदने-बेचने का अधिकार दिए जाने तथा बैंक्वेट हॉल व सिनेमाघरों को शर्तो के साथ खोलने की अनुमति दिए जाने पर उपराज्यपाल प्रशासन का आभार भी प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी