मेयर ने संभाली कमान, बढ़ाएंगे शहर की शान

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू नगर निगम के नवनिर्वाचित मेयर चंद्रमोहन गुप्ता व डिप्टी मेयर पूर्णि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 07:00 AM (IST)
मेयर ने संभाली कमान, बढ़ाएंगे शहर की शान
मेयर ने संभाली कमान, बढ़ाएंगे शहर की शान

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू नगर निगम के नवनिर्वाचित मेयर चंद्रमोहन गुप्ता व डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने शनिवार को पदभार संभाला लिया। भाजपा नेताओं व समर्थकों के साथ दोनों दोपहर साढ़े बारह बजे टाउन हॉल स्थित नगर निगम कार्यालय पहुंचे और अपनी नई जिम्मेदारी को संभाला। इससे पूर्व त्रिकुटा नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा कश्मीर डिस्पलेस्ड डिस्ट्रिक्ट यूनिट ने मेयर, डिप्टी मेयर व पार्टी के अन्य कॉरपोरेटरों को सम्मानित किया।

पार्टी मुख्यालय से रैली निकालते हुए मेयर व डिप्टी मेयर नगर निगम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान भाजपा प्रदेश महासचिव स. नरेंद्र ¨सह, एमएलसी विक्रम रंधावा, जम्मू पश्चिम से विधायक एवं पूर्व मंत्री सत शर्मा तथा जम्मू पूर्व से विधायक राजेश गुप्ता मेयर, डिप्टी मेयर के साथ रहे।

विधायक सत शर्मा व राजेश गुप्ता ने इस मौके पर मेयर चंद्रमोहन गुप्ता, डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा समेत सभी भाजपा कॉरपोरेटरों को मुबारकबाद देते हुए उम्मीद जताई कि वे जम्मू के विकास की दिशा में काम करेंगे। जम्मू बहुत जल्द एक स्मार्ट सिटी बनेगा। दोनों ने विश्वास दिलाया कि जम्मू के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से भी हरसंभव मदद मुहैया करवाई जाएगी। विधानसभा विकास अनुदान से भी जरूरत पड़ने पर पैसे दिए जाएंगे। मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने जम्मूवासियों का आभार प्रकट करने के साथ संकल्प लिया कि वह शहर के हर क्षेत्र का उचित विकास करवाएंगे।

------------

-खड़े रहे कॉरपोरेटर

शनिवार को जम्मू के नए मेयर व डिप्टी मेयर को पदभार संभालना था लेकिन नगर निगम प्रशासन इसके लिए उचित प्रबंध नहीं कर पाया। इस कारण चारों ओर अव्यवस्था का आलम दिखा। मेयर, डिप्टी मेयर विधायकों व अन्य नेताओं के साथ जब टाउन हाल पहुंचे तो बड़ी मुश्किल से उनके वाहन पार्क करवाए गए लेकिन उनके साथ आई समर्थकों की भीड़ के वाहनों को पार्क करने के लिए कोई उचित स्थान नहीं मिला। जिसको जहां जगह मिली, उसने वहीं अपना वाहन पार्क कर दिया तो हालत और बिगड़ गई। इसके बाद जब संबोधन की बारी आई तो वहां पर भी चंद लोगों के बैठक की व्यवस्था की गई थी। इस कारण मेयर किसी तरह बैठ पाए, डिप्टी मेयर के लिए स्थान नहीं बचा। संबोधन की बारी आई तो वहां माइक का कोई प्रबंध नहीं था। आनन-फानन में माइक लगाया गया और जब मेयर ने अपना संबोधन समाप्त किया तो माइक ने काम करना शुरू किया। इस अव्यवस्था को मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने स्वयं भी महसूस किया। अपने नेताओं व कॉरपोरेटरों से क्षमा मांगते हुए मेयर ने कहा कि उन्हें अच्छा नहीं लग रहा कि उनके कॉरपोरेटरों को रहना पड़ रहा है। मेयर के कमरे में भी स्थान के अभाव को देखते हुए उन्होंने सभी कॉरपोरेटरों व समर्थकों से नीचे ही इंतजार करने की अपील भी की।

chat bot
आपका साथी