Fire Breakout : जल शक्ति विभाग के स्टोर में भीषण आग, चार दमकलों को पांच घंटे लगे आग बुझाने में

इस घटना में स्टोर में रखा ब्लीचिंग पाउंडर वाटर टेस्टिंग कीट फील्ड टेस्टिंग कीट पीवीसी पाइप व कुछ अन्य सामान जल कर राख हो गया। आग इतनी भीषण थी कि चार दमकल वाहनों को आग पर काबू पाने में पांच घंटे का वक्त लग गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:54 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:35 PM (IST)
Fire Breakout : जल शक्ति विभाग के स्टोर में भीषण आग, चार दमकलों को पांच घंटे लगे आग बुझाने में
जल शक्ति विभाग के वाटर टेस्टिंग स्टोर में रविवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के नरवाल इलाके में स्थित जल शक्ति विभाग के वाटर टेस्टिंग स्टोर में रविवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस घटना में स्टोर में रखा ब्लीचिंग पाउंडर, वाटर टेस्टिंग कीट, फील्ड टेस्टिंग कीट, पीवीसी पाइप व कुछ अन्य सामान जल कर राख हो गया। आग इतनी भीषण थी कि चार दमकल वाहनों को आग पर काबू पाने में पांच घंटे का वक्त लग गया। त्रिकुटा थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्टोर हालांकि सुबह के समय बंद था। कोई कर्मी वहां मौजूद नहीं था। संदिग्ध परिस्थिति में स्टोर के अंदर आग भड़क गई जो स्टोर में बने एक शेड के नीचे रखे ब्लीचिंग पाउडर और लकड़ियां में पकड़ ली। किसी ने स्टोर से आग की लपटें उठते देखा तो इसकी सूचना जल शक्ति विभाग के अधिकारी को दी। अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने फायर एंड इमरजेंसी विभाग को सूचित किया गया। गांधी नगर फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

आग स्टोर में रखे बिजली के उपकरण और कंप्यूटर को भी अपने चपेट में ले लिया था। इस लिए दो और दमकल वाहनों को मौके पर बुलाया गया। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सके। दरअसल, ब्लीचिंग पाउडर के ढेर को हटाने के बाद पता चला कि उसके नीचे से आग निकल रही थी। दमकल कर्मियों का कहना है कि जिस प्रकार से स्टोर में तार जली है, उससे लगता है आग लगने की वजह शार्ट सर्किट है। विभाग के इस स्टोर से संभाग के सभी कार्यालयों में पानी की गुणवत्ता की जांच की जाती है।

chat bot
आपका साथी