तिरंगे में लिपटा शहीद घर भेजा, अमर रहे के नारों से गूंजा जम्मू

पाकिस्तान के प्रति अाक्रोश के माहौल में सीमा सुरक्षा बल ने असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद अमर रहे के नारों के बीच बुधवार सुबह अपने शहीद का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मानपूवर्क घर भेजा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 04:03 PM (IST)
तिरंगे में लिपटा शहीद घर भेजा, अमर रहे के नारों से गूंजा जम्मू
तिरंगे में लिपटा शहीद घर भेजा, अमर रहे के नारों से गूंजा जम्मू

जम्मू , राज्य ब्यूरो । पाकिस्तान के प्रति अाक्रोश के माहौल में सीमा सुरक्षा बल ने असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद अमर रहे के नारों के बीच बुधवार सुबह अपने शहीद का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मानपूवर्क घर भेजा।

सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में सैकड़ों अधिकारियों, जवानों ने नम आंखों के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी। जवानों के चेहरों पर पाकिस्तान से सहयोगी की मौत का बदला लेने का जुनून साफ झलक रहा था। विनय प्रसाद मंगलवार को कठुआ जिला के हीरानगर की पानसर अग्रिम चौकी में पाकिस्तान के स्नाइपर फायर में शहीद हो गए थे। वह वैसे तो बिहार के छपरा के रहने वाले थे लेकिन उनका परिवार कोलकत्ता के हावड़ा में बसा हुआ है।

शहीद के पार्थिव शरीर को सुबह साढ़े नौ बजे के करीब जम्मू के फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में लाया गया। उस समय माहौल खासा गमगीन हो गया। दस बजे के करीब जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह, सीसुब जम्मू फ्रंटियर के आईजी एनएस जम्वाल, पुलिस व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। अपने शहीद को सलामी देने के लिए फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में सीमा सुरक्षा बल के कई डीआईजी, कमांडेंट व अन्य अधिकारी मौजूद थे। शहीद को सीमा सुरक्षा बल के जवानों की टुकड़ी ने शस्त्र उलटे कर सलामी दी। इस मौके पर सीमा प्रहरियों ने शोक धुन भी बजाई। शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीमा प्रहरियों में सीमा सुरक्षा बल के शहीद की 19 बटालियन के वे अधिकारी व जवान भी थे जो शहीद असिस्टेंट के साथ मिलकर क्षेत्र में दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाते आए हैं। 

पाकिस्तान के स्नाइपर्स ने मंगलवार सुबह दस बजे के करीब विनय प्रसाद को निशाना बनाया था। उनका पर करीब 4 गोलियां दागी गई थी। उन्हें सतवारी सैन्य अस्पताल में रैफर किया गया यहां पर उनका निधन हो गया था। बुधवार सुबह साढ़े दस बजे के करीब विनय प्रसाद अमर रहे, भारत माता की जय, सीमा सुरक्षा बल जिंदाबाद रहे के नारे लगा रहे जवानों, अधिकारियोें ने अपने शहीद के पार्थिव शरीर को सजाए गए वाहनों में रखा। शहीद को कंधा देने वालों में जम्मू सेक्टर के आईजी के साथ बीएसएफ के अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। शहीद के पार्थिव शरीर को सजाए गए वाहन में रखकर जम्मू एयरपोर्ट पर भेजा गया। शाम काे पार्थिव शरीर को दिल्ली व वहां से विशेष विमान से कोलकत्ता भेज जाएगा।

chat bot
आपका साथी