UPSC Result 2021 : यूपीएससी में जम्मू-कश्मीर के कई युवाओं ने चमकाया नाम

कश्मीर के आतंकवादग्रस्त क्षेत्र के युवाओं ने भी यूपीएससी में बाजी मार कर मिसाल कायम किया। वे भटके युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए।जम्मू के निकटवती तहसील बिश्नाह के रहने वाले सुचितर शर्मा ने 146वां रैंक हासिल कर अपने माता-पिता और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:09 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:09 PM (IST)
UPSC Result 2021 : यूपीएससी में जम्मू-कश्मीर के कई युवाओं ने चमकाया नाम
बिश्नाह के रहने वाले सुचितर शर्मा ने 146वां रैंक हासिल कर अपने माता-पिता और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

जम्मू, जेएनएन : संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी परीक्षा परिणाम में जम्मू-कश्मीर के कई युवाओं ने नाम चमकाया है। यहां तक कि कश्मीर के आतंकवादग्रस्त क्षेत्र के युवाओं ने भी यूपीएससी में बाजी मार कर मिसाल कायम किया। वे भटके युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए। परिणाम आने के बाद ही से सफल उम्मीदवारों के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।सफल उम्मीदवारों के अभिभावकों के खुशी का ठिकाना नहीं है।

जम्मू के निकटवती तहसील बिश्नाह के रहने वाले सुचितर शर्मा ने 146वां रैंक हासिल कर अपने माता-पिता और प्रदेश का नाम रोशन किया है। वहीं कश्मीर उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिला अंतर्गत पड़ने वाले जागरपोरा निवासी रकबाल रसूल ने भी यूपीएससी में बाजी मारी है। वहीं आतंकवाद ग्रस्त दक्षिण कश्मीर में पड़ने वाले अनंतनाग जिले के डुरु शाहबाद के रहने वाले वसीम अहमद बट ने यूपीएससी मेें 225वां रैंक हासिल कर युवाओं की प्रेरणा बन गए।

बिश्नाह के लाल सुचितर शर्मा के माता रितु शर्मा और पिता मदन लाल शर्मा ने बेटे की उपलब्धि पर फुले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने बेटे का मुंह मीठा किया और कहा कि किसी मां-बाप के लिए इससे बड़ी और कोई खुशी नहीं हो सकती है। उन्होंने बताया सुचितर बचपन से ही मेधावी था। दृढ़ संकल्पित होकर पढ़ाई करता था। उस पर पूरा भरोसा था। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि उनका बेटा समाज के उत्थन के लिए कुछ करे। वहीं सुचितर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुओं को दिया। उन्होंने कहा कि लगन से नियमित पढ़ाई करने से सफलता जरूर मिलती है।

chat bot
आपका साथी