Inter College Badminton प्रतियोगिता में एमएएम कालेज ने दोहरा खिताब जीता

एमएएम कालेज के नकुल वैद और एसपीएमआर कालेज ऑफ कामर्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। महिला वर्ग के फाइनल में एमएएम कालेज ने महिला कालेज गांधीनगर की टीम को 2-0 से पराजित कर अंतर कालेज बैडमिंटन ट्राफी पर कब्जा किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:10 PM (IST)
Inter College Badminton प्रतियोगिता में एमएएम कालेज ने दोहरा खिताब जीता
एमएएम कालेज ने पुरुष वर्ग में एसपीएमआर कालेज ऑफ कामर्स को 3-1 से पराजित किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : क्लस्टर यूनिवर्सिटी अंतर कालेज बैडमिंटन प्रतियोगिता में एमएएम कालेज ने महिला और पुरुष वर्ग में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दोहरा खिताब जीता। गवर्नमेंट एमएएम कालेज ने पुरुष वर्ग में एसपीएमआर कालेज ऑफ कामर्स को 3-1 से पराजित कर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। एमएएम कालेज के नकुल वैद और एसपीएमआर कालेज ऑफ कामर्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। महिला वर्ग के फाइनल में एमएएम कालेज ने महिला कालेज गांधीनगर की टीम को 2-0 से पराजित कर अंतर कालेज बैडमिंटन ट्राफी पर कब्जा किया।

प्रतियोगिता का आयोजन फिजिकल डायरेक्टर गवर्नमेंट एमएएम कालेज नीनू साहनी और फिजिकल डायरेक्टर जीजीएम साइंस कालेज संयोजक क्लस्टर यूनिवर्सिटी विनोद बख्शी की देखरेख में आयोजित की गई। प्रिंसिपल गवर्नमेंट एमएएम कालेज प्रो. जीएस रकवाल मुख्य अतिथि थे।वह फाइनल में खेलने वाली दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मिले और उनके खेल की सराहना की।

उन्होंने सभी खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए कहा कि किसी भी खेल में शार्टकट के लिए कोई स्थान नहीं है। जबतक आप अपने प्रतिद्वद्वि से ज्यादा अभ्यास नहीं करोगे तब तक जीत संभव नहीं है।पढ़ाई में तो मेरिट लिस्ट बनती है लेकिन यहां स्वर्ण, रजत, कांस्य के नीचे कौन सा खिलाड़ी किस नम्बर पर है। उसने कितनी महेनत की है। इसका जिक्र तक करने वाला कोई नहीं होता।प्रतिस्पर्धा के साथ अनुशासन खिलाड़ी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

अनुशासित खिलाड़ी ही दूसरे के लिए रोल माडल बनते हैं। हर खिलाड़ी की कोशिश होनी चाहिए कि जब भी मैदान पर उतरे उसे देश का तिरंगा दिखे। उसका सपना होना चाहिए इस तिरंगे के साथ वह देश का प्रतिनिधित्व करें।उनका कालेज हमेशा खिलाड़ियों को पूरा सम्मान देता है। उनका यथा संभव सहयोग किया जाता है। सम्मान समारोह में डा. सीमा जम्वाल, एजाज मलिक, डा. रूपाली सलाथिया, रमणदीप करालिया और कई वरिष्ठ खिलाड़ी इस मौके पर मौजूद थे। मैच संजय खजूरिया, देवेंद्र सिंह, रजनी जम्वाल मैच अम्पायर थे।

chat bot
आपका साथी