Jammu : बरसात शुरू होने से पूर्व वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए समय रहते सारे इंतजाम पूरे करें

रमेश कुमार ने मां वैष्णो देवी मार्ग पर चलने वाली बैटरी कार सेवा मां वैष्णो देवी भवन व भैरव घाटी तक चलने वाली पैसेंजर केवल कार सेवा का भी जायजा लिया। इस दौरान सीईओर रमेश कुमार ने बैटरी कार मार्ग पर भूस्खलन की घटनाओं को रोकने पर भी चर्चा की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 06:25 PM (IST)
Jammu : बरसात शुरू होने से पूर्व वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए समय रहते सारे इंतजाम पूरे करें
सीईओर रमेश कुमार ने बैटरी कार मार्ग पर भूस्खलन की घटनाओं को रोकने पर भी चर्चा की।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : देशभर से मां वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए बरसात शुरू होने से पहले ही सारी तैयारियां पूरी कर लें। खास कर बिजली, पानी और खाद्यान्न भंडारण का विशेष बंदोबस्त करने की जरूरत है। ये बातें श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने बोर्ड के अधिकारियों, इंजीनियर, यूनिट हेड आदि के साथ बैठक के दौरान कहीं। रमेश कुमार ने मां वैष्णो देवी मार्ग पर चलने वाली बैटरी कार सेवा, मां वैष्णो देवी भवन व भैरव घाटी तक चलने वाली पैसेंजर केवल कार सेवा का भी जायजा लिया।

इस दौरान सीईओर रमेश कुमार ने बैटरी कार मार्ग पर भूस्खलन की घटनाओं को रोकने पर भी चर्चा की। भूस्खलन रोकने के लिए कार्य कर रही पायनर कंपनी के इंजीनियरों को भी कहा गया कि वह सुनिश्चित करें मार्ग पर बारिश होने पर भूस्खलन जैसी घटनाएं ना हो। मां वैष्णो देवी के भवन के साथ ही सभी मार्गों पर स्थापित डिस्पेंसरी में दवाइयों की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। रमेश कुमार ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। अपनी वैष्णो देवी यात्रा आरंभ करने से पहले या तो श्रद्धालु 48 घंटे की ताजा आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर अपनी वैष्णो देवी यात्रा करें या फिर मां वैष्णो देवी के सभी प्रवेश द्वार पर श्रद्धालु का कोविड टेस्ट कराएं।

सीईओ रमेश कुमार ने मां वैष्णो देवी के सभी मार्गों के महत्वपूर्ण स्थानों पर आपदा प्रबंधन दल के साथ ही श्राइन बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारियों की तैनाती के बारे में भी जानकारी ली। ताकि किसी भी प्राकृतिक आपदा या फिर घटना से तुरंत निपटा जा सके। उन्होंने बताया कि श्राइन बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। चाहे वह डबल डोज हो या फिर सिंगल डोज। इसको लेकर सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर निरंतर सैनिटाइजर जारी है। बैठक में एडिशनल सीईओ श्राइन बोर्ड विवेक वर्मा, डिप्टी सीईओ डॉ सुनील शर्मा, दीपक दुबे, डॉक्टर जगदीश मेहरा, विश्वजीत सिंह के अलावा श्राइन बोर्ड के अन्य अधिकारी, यूनिट हेड तथा इंजीनियर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी