Jammu Kashmir: बरन पावर ग्रिड स्टेशन में बड़ा हादसा टला, ग्रिड स्टेशन के भीतर सूखी झाड़ियों में लगी आग

शहर के बाहरी क्षेत्र रूप नगर के बरन पावर ग्रिड स्टेशन परिसर में आग लग गई। आग वहां लगी सूखी झाड़ियों और पौधे से शुरू हुई और पावर ग्रिड में लगे बिजली ढांचे के नजदीक तक पहुंच गई। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:08 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:08 PM (IST)
Jammu Kashmir: बरन पावर ग्रिड स्टेशन में बड़ा हादसा टला, ग्रिड स्टेशन के भीतर सूखी झाड़ियों में लगी आग
समय रहते फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । शहर के बाहरी क्षेत्र रूप नगर के बरन पावर ग्रिड स्टेशन परिसर में आग लग गई। आग वहां लगी सूखी झाड़ियों और पौधे से शुरू हुई और पावर ग्रिड में लगे बिजली ढांचे के नजदीक तक पहुंच गई। समय रहते फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।

दमकल कर्मियों की इस कार्रवाई के दौरान करीब दो घंटे तक अखनूर, रूपनगर, कोट भलवाल, बन तालाब, पुरखू, ठठर, बरनाई, बाबा तालाब समेत अन्य स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित रही। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के अधिकारियों के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए वहां लगे बिजली के उपकरण बंद करने पड़े थे, जिस कारण से बिजली आपूर्ति को बंद किया गया था।

आग लगने की यह घटना वीरवार दोपहर 4 बजे की है

बरन पावर ग्रिड स्टेशन में आग लगने की यह घटना वीरवार दोपहर 4 बजे की है। ग्रिड स्टेशन में तैनात कर्मचारियों ने सूखी झाड़ियों को धूं-धूं कर जलते हुए देखा। उन्होंने इस बात की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी। रूपनगर चूंकि सबसे नजदीक फायर स्टेशन था, इस लिए वहां से एक गाड़ी को मौके पर रवाना किया गया। दमकल कर्मियों के साथ मिलकर ग्रिड कर्मियों ने आग में जली रही झाड़ियों में पानी फेंक कर उसे बुझाना शुरू किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

वहीं, तापमान में बढ़ोतरी होने से कई के कई हिस्सों में सूखी झाड़ियों और कचरे के ढेर में आग लगने की घटनाएं भी सामने आई। आग पर काबू पाने के लिए फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के कर्मी दिन भी शहर के विभिन्न हिस्सों में दौड़ते रहे। वीरवार को छन्नी हिम्मत, त्रिकुटा नगर, नगरोटा, रैका, जानीपुर समेत कुछ अन्य स्थानों पर आग लगने की घटनाएं पेश आई। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस ने आग की बढ़ती घटनाओं से निपटने के लिए तैयारी करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी