मेघालय के राज्यपाल पर भड़के उमर, महबूबा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : मेघालय के राज्यपाल तथागत राय के कश्मीर व कश्मीरी सामान के बहिष्कार की पै

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 02:36 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 02:36 AM (IST)
मेघालय के राज्यपाल पर भड़के उमर, महबूबा
मेघालय के राज्यपाल पर भड़के उमर, महबूबा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : मेघालय के राज्यपाल तथागत राय के कश्मीर व कश्मीरी सामान के बहिष्कार की पैरवी करने वालों का समर्थन करने कश्मीर केंद्रित सियासी दल नाराज हो गए हैं। राज्यपाल ने एक सेवानिवृत्त कर्नल के इस बयान का समर्थन किया है कि 'कश्मीर न जाएं, दो साल अमरनाथ यात्रा न करें, हर कश्मीरी चीज का बहिष्कार करें।' ऐसे में नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तथागत राय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उन्हें हटाने पर जोर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को ट्वीट किया कि तथागत जैसे कट्टर लोग ही कश्मीर को अंधेरे में धकेल रहे हैं। तथागत जैसे लोग कश्मीर चाहते हैं, कश्मीरी नहीं। यह पता होना चाहिए कि कश्मीरियों के बिना कश्मीर संभव नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लिखा कि केंद्र सरकार उनका इस्तीफा ले। अगर ऐसा नहीं किया जाता तो इसका मतलब होगा कि भाजपा को राज्यपाल के बयानों से कोई एतराज नही है और केंद्र उन्हें ऐसा बोलने के लिए समर्थन दे रहा है।

महबूबा ने जेएनयू की प्रो. अमिता ¨सह के ट्वीट पर भी आपत्ति जताई है। अमिता के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि वह अज्ञानी हैं और कश्मीरियों के प्रति खराब सोच रखती हैं। अमिता ¨सह ने ट्वीट किया था कि पुलवामा में आत्मघाती हमले के लिए आरडीएक्स से लदी कार का इसलिए पता नहीं चला क्योंकि रास्ते में आने वाले तीन नाके महबूबा मुफ्ती ने हटा दिए थे। महबूबा को अगर 40 जवानों की शहादत का दुख है तो वह सार्वजनिक मृत्युदंड के लिए 40 लोग दे।

chat bot
आपका साथी