जम्मू-कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य को 15 मिनट में उकेर ऑनलाइन राष्ट्रीय शिविर को यादगार बनाया

प्राकृतिक खूबसूरती को अपनी कलाकृतियों के माध्यम से चंद मिनटों में उकेरने में खास महारत रखने वाले जम्मू के कलाकार केके गांधी ने वीरवार को शुरू हुए ऑनलाइन राष्ट्रीय शिविर के उद्घाटन समारोह को यादगार बनाया। गुजरात के सबसे वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने कलाकार वृंदावन सोलंकी भी उपस्थित थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 06:34 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य को 15 मिनट में उकेर ऑनलाइन राष्ट्रीय शिविर को यादगार बनाया
इस पराक्रम की प्रत्येक प्रतिभागी और दोनों मुख्य अतिथियों ने सराहना की।

जम्मू, जागरण संवाददाता । प्राकृतिक खूबसूरती को अपनी कलाकृतियों के माध्यम से चंद मिनटों में उकेरने में खास महारत रखने वाले जम्मू के कलाकार केके गांधी ने वीरवार को शुरू हुए ऑनलाइन राष्ट्रीय शिविर के उद्घाटन समारोह को यादगार बनाया।

कर्नाटक शिल्पकला अकादमी के प्रमुख वीरन्ना एम अरकसाली द्वारा उद्घाटन किया गया

लंबे समय से चली आ रही महामारी के वर्तमान दौर में राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रशंसित और नवोदित कलाकारों द्वारा स्थापित एक समूह भारतीय कला विचार मंच ने एक राष्ट्रीय स्तर के कला शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन कर्नाटक शिल्पकला अकादमी के प्रमुख वीरन्ना एम अरकसाली द्वारा किया गया। इस अवसर पर गुजरात के सबसे वरिष्ठ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने कलाकार वृंदावन सोलंकी भी उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह में देश के कुल 28 वरिष्ठ कलाकारों ने भाग लिया

कर्नाटक के एक वरिष्ठ कलाकार रोमेश चव्हाण ने स्वागत किया और दोनों मुख्य अतिथियों का परिचय कराया।उद्घाटन समारोह में देश के कुल 28 वरिष्ठ कलाकारों ने भाग लिया। जम्मू के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित कलाकार केके गांधी ने एक बार फिर केवल 15 मिनट में जम्मू-कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य की लाइव पेंटिंग बनाई। हर किसी ने इतने कम समय में बनाई उनकी इस पेंटिंग की तारीफ करता दिखा। उनके इस पराक्रम की प्रत्येक प्रतिभागी और दोनों मुख्य अतिथियों ने सराहना की।

वीरन्ना एम अरकसाली और वृंदावन सोलंकी ने इस आयोजन को बहुत महत्वपूर्ण बताया

वीरन्ना एम अरकसाली और वृंदावन सोलंकी ने इस आयोजन को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि यह कलाकार की आंतरिक भावना को बाहर लाएगा और वर्तमान परिदृश्य की कठिन परिस्थितियों से बचने में सभी की मदद करेगा।

यह कला शिविर का पहला भाग है

पीयूष शर्मा, रोमेश चव्हाण और गोविंद बिस्वास ने कला विचार मंच की ओर से कहा कि आज का शिविर 13 जून 2021 तक चलेगा। यह कला शिविर का पहला भाग है। इसके बाद कला शिविर का दूसरा और तीसरा भाग शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी