Jammu : सांस्कृतिक कार्यक्रम से नशीली दवाओं के दुरुपयोग के प्रति जागरूक किया

ओपन एयर थिएटर दुर्गा भवन जानीपुर में भारतीय लोक संगीत कला संस्थान की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन समाज कल्याण विभाग के समन्वय से किया गया। भारतीय लोक संगीत कला संस्थान का नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर 66वां शुक्रवार शृंखला संगीत कार्यक्रम था।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:03 PM (IST)
Jammu : सांस्कृतिक कार्यक्रम से नशीली दवाओं के दुरुपयोग के प्रति जागरूक किया
भारतीय लोक संगीत कला संस्थान की ओर से संगम ट्रू आर्ट प्रोडक्शन के सहयोग से सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ भारतीय लोक संगीत कला संस्थान की ओर से संगम ट्रू आर्ट प्रोडक्शन के सहयोग से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ओपन एयर थिएटर दुर्गा भवन जानीपुर में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन समाज कल्याण विभाग के समन्वय से किया गया। भारतीय लोक संगीत कला संस्थान का नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर 66वां शुक्रवार शृंखला संगीत कार्यक्रम था। समाज को नशा से दूर करने के लिए संस्थान का यह सरानीय पहल है।

कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व उपनिदेशक स्वास्थ्य विभाग डा. तारा सिंह चाढ़क ने किया। पूर्व क्षेत्रीय निदेशक, फील्ड प्रचार निदेशालय, वी के मगोत्रा, डा. अंजू कुमारी डोगरा विशेष अतिथि थे।संगीत के इस कार्यक्रम में बचाओ तंबाकू कोला बचाओ, बड़ी खराब चुटकी, नहीं पियां तंबाकू बलमा, नुक्कड़, स्किट, गीत और नृत्य विषय पर विशेष रूप से तैयार किए गए आइटम पसंद किए गए। डा. चाढ़क ने कहा कि यह दिन हर साल 26 जून को मनाया जाता है।

कार्यक्रम में बीएलएसके के कलाकारों ने कोविड-19 पर आधारित सावधान कोरोना महामारी से बचा लो अपने प्राण... जैसे गीत भी प्रस्तुत किए। जनता को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम को रिकॉर्ड किया गया और सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया। ज्ञात रहे कि संस्था का यह कार्यक्रम काफी सराहा जा रहा है। इस महामारी के दौर में लोगों को रोचक अंदाज में जागरूक करना बड़ी बात है। तनाव भरे माहौल में संस्था के सांस्कृतिक कार्यक्रम से लोगों का मनोरंजन भी हो जाता है और लोग जागरूक भी हो जाते हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे नशा से बचें और खेल व सामाजिक गतिविधियों में खुद को लगाएं।

chat bot
आपका साथी