National Voters Day 2021: लोकतांत्रिक प्रणाली मजबूत बनाने की जिम्मेवारी याद दिलाता है मतदाता दिवस: उपराज्यपाल

उपराज्यपाल ने रेल हेड काम्प्लेक्स में निर्वाचन भवन का उद्घाटन करने के साथ कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे अधिकारियों कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। इस मौके पर चुनाव को कामयाब बनाने वाले कई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:45 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:45 PM (IST)
National Voters Day 2021: लोकतांत्रिक प्रणाली मजबूत बनाने की जिम्मेवारी याद दिलाता है मतदाता दिवस: उपराज्यपाल
उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू कश्मीर में थ्री टियर लोकतांत्रिक व्यवस्था कायम होने से विकास को बढ़ावा मिला है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस सभी मतदाताओं को देश में लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत बनाने की जिम्मेवारी याद दिलाता है। ऐसे में मतदाताओं को अपनी जिम्मेवारियाें के प्रति जागरूक बनाना बहुत अहमियत रखता है।सोमवार को जम्मू में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू कश्मीर में थ्री टियर लोकतांत्रिक व्यवस्था कायम होने से विकास को बढ़ावा मिला है। उन्होंने पहली बार वोट डालने वाले युवाओं के साथ जम्मू कश्मीर में चुनाव को कामयाब बनाने वाले कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बधाई दी।

उपराज्यपाल ने रेल हेड काम्प्लेक्स में निर्वाचन भवन का उद्घाटन करने के साथ कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे अधिकारियों, कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। इस मौके पर चुनाव को कामयाब बनाने वाले कई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। जिला विकास परिषद चुनाव का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधि विकास की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाकर विकास को बल देंगे।

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का हवाला देते हुए, उपराज्यपाल ने कहा कि वोट का अधिकार लोकतंत्र का स्तंभ है। चुनाव आयोग, चुनाव प्रक्रिया को लगातार बेहतर बना रहा है। इलेक्ट्रॉनिक मतदाता फोटो पहचान पत्र, डिजिटल वोटर कार्ड के इस्तेमाल के साथ मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। इस मौके पर उपराज्यपाल के सलाहकार, फारूक खान ने अपने संबोधन में डीडीसी चुनाव को ऐतिहासिक करार दिया। इस मौके पर प्रदेश चुनाव आयुक्त केवल कुमार शर्मा, मेयर चन्द्रामोहन गुप्ता, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामाण्यम व राजनीतिक पार्टियों के कुछ प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। 

chat bot
आपका साथी