Jammu Kashmir: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बारामुला में विकास प्रोजेक्टों का जायजा लिया

उपराज्यपाल ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश सरकार लोगों की मुश्किलों को दूर करने और सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए पर्याप्त कदम उठा रही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों तक अपनी पहुंच बनाएं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:30 PM (IST)
Jammu Kashmir: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बारामुला में विकास प्रोजेक्टों का जायजा लिया
केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बारामुला का दौरा कर जिले में विकास प्रोजेक्टों का जायजा लिया। उन्होंने जिला में सभी केंद्रीय और केंद्र शासित स्तर के विकास और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं समेत अन्य विभागों के कामकाज की समीक्षा की।

उपराज्यपाल ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश सरकार लोगों की मुश्किलों को दूर करने और सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए पर्याप्त कदम उठा रही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों तक अपनी पहुंच बनाएं और योजनाओं का लाभ लोगों को मिलना चाहिए।

उपराज्यपाल ने जिला योजना की की समीक्षा की और डिप्टी कमिश्नर से सभी विकास ढांचागत प्रोजेक्ट की निगरानी करने के आदेश दिए। जिला में बिजली की स्थिति का उपराज्यपाल ने जायजा लिया उन्होंने जिला में अमरगढ़, शीरी और डेलिना में बिजली स्टेशनों का काम निर्धारित समय के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। उपराज्यपाल ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में 12 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे के अंदर बिजली के ट्रांसफार्मर बदले जाने चाहिए।

उपराज्यपाल ने विभिन्न विभागों के बीच तालमेल से काम करने पर जोर देते हुए कहा कि अड़चनों को दूर किया जाए और प्रोजेक्ट समय पर पूरे किए जाएं। उपराज्यपाल ने जिला में 18 शिक्षा जोन में स्मार्ट केजी कक्षाओं का उद्घाटन भी किया। उन्होंने ड्रॉपआउट दर को कम करने पर जोर देते हुए कहा कि बच्चियों की साक्षरता दर में बेहतरी लाई जानी चाहिए। बाद में उपराज्यपाल ने विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात कर उनसे समस्याओं बारे पूछा। 

chat bot
आपका साथी