Sopore Attack: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोपोर आतंकी हमले की निंदा की

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोपोर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक दल पर घात लगाकर किए गए हमलों को इंसानियत के दुश्मन करार दिया है।

Vikas AbrolSat, 12 Jun 2021 04:33 PM (IST)
केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोपोर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक दल पर घात लगाकर किए गए हमलों को इंसानियत के दुश्मन करार दिया है। उन्होंने आतंकियों की इस नापाक कार्रवाई में शहीद होने वाले दो जवानों और तीन नागिरकों की मौत पर शाेक जताया है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आम लोगों और सुरक्षाबलों को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जाना कायरतापूर्ण कार्य है। इसकी जितनी भी कड़े शब्दों में निंदा की जाए उतनी ही कम है।उन्होंने कहा कि कश्मीर में सुरक्षाबल कश्मीरियों की सुरक्षा के लिए तैनात हैं और ऐसे में कुछ देशद्रोही ताकतों कश्मीर में फैली शांति को भंग करने में तुली है जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

महबूबा मुफ्ती ने भी सोपाेर आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की

इसी बीच पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी सोपाेर आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सभी शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।

गौरबलत है कि उत्तरी कश्मीर के जिला बारामूला के सोपोर में शनिवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया।इसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि तीन नागरिक भी मारे गए। कश्मीर के आइजीपी के विजय कुमार ने बताया कि तीन स्थानीय नागिरकों की गोलाबारी में मौत हो गई है जबकि दो घायल भी हुए हैं। इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। 

सोपोर हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल वसीम अहमद पुत्र माहम्मद सादिक बट निवासी नारबल श्रीनगर और कांस्टेबल शौकत अहमद पुत्र अब्दुल गनी निवासी गोरीपोरा बीरवाह के रूप में हुई है। घायल पुलिसकर्मियों में सब इंस्पेक्टर मुकेश कमार और एसपीओ दानिश अहमद शामिल हैं। आतंकी हमले में मारे गए नागरिकों की पहचान बशीर अहमद खान व शौकत अहमद शाला, नईम अहमद खान के रूप में हुई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.