Jammu : उपराज्यपाल ने एसआरटीसी की 95 नई बसों को दिखाई हरी झंडी

सिन्हा ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के विस्तार से राजस्व सृजन को बढ़ावा मिलेगा। उपराज्यपाल ने कहा रोड कनेक्टिविटी लोगों को करीब लाती है और यह विकास और समृद्धि का भी प्रतीक है। नई बसें आने से दूरदराज के कई इलाकों को परिवहन सेवा मुहैया करवाई जा सकेगी।

By Edited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:11 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:26 AM (IST)
Jammu : उपराज्यपाल ने एसआरटीसी की 95 नई बसों को दिखाई हरी झंडी
यहां तक कि जम्मू जिले के ग्रामीण इलाकों के लिए भी एसआरटीसी की बसें बहुत कम हैं।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को राज्य सड़क परिवहन निगम (एसआरटीसी) की 95 नई बसों की पहली खेप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि 500 से ज्यादा नए वाहनों को शामिल करने के साथ जेकेआरटीसी के बेड़े का बड़ा विस्तार होगा। इससे आम लोगों को सुविधा मिलेगी।

उपराज्यपाल ने कहा कि बसों के बेड़े को बढ़ाकर एसआरटीसी केंद्रशासित प्रदेश में लोगों को सुरक्षित, सुगम एवं किफायती परिवहन सेवा प्रदान करेगा। उन्होंने केंद्रशासित प्रदेश में जनता को गुणवत्तापूर्ण परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

सिन्हा ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के विस्तार से राजस्व सृजन को बढ़ावा मिलेगा। उपराज्यपाल ने कहा रोड कनेक्टिविटी लोगों को करीब लाती है और यह विकास और समृद्धि का भी प्रतीक है। नई बसें आने से दूरदराज के कई इलाकों को परिवहन सेवा मुहैया करवाई जा सकेगी। इस मौके पर ट्रांसपोर्ट विभाग के प्रशासनिक सचिव मुकेश सिंह, डिवीजनल कमिश्नर ह्देश कुमार, डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग, जेकेएसआरटीसी के एमडी अंग्रेज सिंह के अलावा वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद थे। गौरतलब है कि पिछले दिनों एसआरटीसी के पास ये बसें पहुंची थीं।

पहले मार्च तक ये बसें आनी थीं। बसों की संख्या बढ़ने से दूरदराज के इलाकों को भी परिवहन सुविधा दी जा सकेगी। डोडा, किश्तवाड़, राजौरी आदि जिलों के लिए सरकारी बसों की संख्या कम है। इससे यात्रियों को निजी बसों पर ही निर्भर रहना पड़ता है। निजी बसों की संख्या भी इन इलाकों के लिए कम है। इसके अलावा कई पर्यटन स्थलों के लिए भी बसें बहुत कम हैं। यहां तक कि जम्मू जिले के ग्रामीण इलाकों के लिए भी एसआरटीसी की बसें बहुत कम हैं।

chat bot
आपका साथी