Jammu : उप राज्यपाल ने प्रस्तावित उद्योगों के लिए भूमि अलाटमेंट पर जल्द निर्णय का दिया आश्वासन

शुक्रवार को उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर नये जम्मू कश्मीर में उद्योग एवं वाणिज्य पर विस्तार से चर्चा की। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एलईएडी के निदेशक सुनील शाह और मनीष आलुवालिया ने किया।एलईएडी के निदेशक सुनील शाह और मनीष आलुवालिया ने नई निवेश नीति का स्वागत किया।

Lokesh Chandra MishraFri, 30 Jul 2021 07:15 PM (IST)
एलईएडी के निदेशक सुनील शाह और मनीष आलुवालिया ने नई निवेश नीति का स्वागत किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर, लद्दाख इक्नामिक ग्रोथ एंड डेवलपमेंट डायलाग (एलईएडी) के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर नये जम्मू कश्मीर में उद्योग एवं वाणिज्य पर विस्तार से चर्चा की। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एलईएडी के निदेशक सुनील शाह और मनीष आलुवालिया ने किया। एलईएडी के निदेशक सुनील शाह और मनीष आलुवालिया ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए जम्मू कश्मीर में लागू की गई नई निवेश नीति का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि इससे केंद्र शासित प्रदेश में इक्नामिक ग्रोथ और रोजगार की संभावनाएं बढ़ गई हैं। सुनील शाह ने उप राज्यपाल को बताया कि उनका संगठन जम्मू कश्मीर में देशभर के उद्यमियों को उद्योग लाने के लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न राज्यों में बैठकें और बेविनार कर रहा है। जल्द ही एलजेके एलईएडी जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए स्टार्टअप और इनोवेशन कार्यक्रम का आगाज करेगा ताकि स्थानीय युवा वर्ग अपना उद्योग एवं कारोबार स्थापित कर दूसरों को भी रोजगार के अवसर प्रदान कर सकें।

इस दौरान उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ जम्मू कश्मीर, लद्धाख इक्नामिक ग्रोथ एंड डिवेलपमेंट डायलाग के निदेशकों ने तमिलनाडू, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों के नामी उद्योगपतियों से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में निवेश करने संबंधी हुई बैठकों और प्रस्तावों से भी अवगत करवाया। इनमें फार्मा, फूड प्रोसेसिंग, पर्यटन आदि उद्योगों से जुड़े उद्यमी शामिल हैं। प्रतिनिधियों द्वारा जम्मू कश्मीर के उद्योग क्षेत्र में निवेशकों को भूमि की अलाटमेंट से संबंधित मुद्दा उठाए जाने पर उप राज्यपाल ने आश्वस्त किया कि इस संबंध में विचाराधीन प्रस्तावों का जल्द निपटारा कर अंतिम सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

उप राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर, लद्धाख इक्नामिक ग्रोथ एंड डिवेलपमेंट डायलाग (एलईएडी) द्वारा देशभर के उद्यमियों को जम्मू कश्मीर में निवेश के लिए प्रेरित करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों का स्वागत किया और कहा कि जम्मू कश्मीर में नई निवेश नीति को प्रभावी बनाने में तेजी से काम हो रहा है। उप राज्यपाल ने एलईएडी प्रतिनिधियांं का आश्वस्त किया कि जम्मू कश्मीर को उद्योग जगत के मानचित्र पर लाने के लिए उनके सुझाव पर वाकायदा गौर किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.