ट्रांसफार्मर में खराबी से आ रही लो वोल्टेज

मीरां साहिब क्षेत्र के चक सिया गांव में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में आई तकनीकी खराबी के कारण बिजली की लो वोल्टेज आ रही है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग से इस समस्या का समाधान करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:16 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:16 AM (IST)
ट्रांसफार्मर में खराबी से आ रही लो वोल्टेज
ट्रांसफार्मर में खराबी से आ रही लो वोल्टेज

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब: क्षेत्र के चक सिया गांव में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में आई तकनीकी खराबी के कारण बिजली की लो वोल्टेज आ रही है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग से इस समस्या का समाधान करने की मांग की है।

कामरेड सतपाल, राजेश कुमार, जगदीशलाल, काकाराम आदि ने कहा कि गांव में लगे ट्रांसफार्मर की क्षमता काफी कम है। गर्मी में इस पर लोड बहुत बढ़ जाता है। ऐसे में आए दिन यह खराब होता रहता है। इसलिए विभाग को उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाना चाहिए। इसके अलावा बिजली खंभों पर डाली गई तारों की हालत भी जर्जर हो चुकी है। लोगों का कहना है कि ना केवल बिजली विभाग ट्रांसफार्मर की खराबी को दूर करें बल्कि बिजली खंभों पर डाली गई तारों को बदलकर उनकी जगह नई तारें डालें ताकि लोगों को सुचारू रूप से बिजली मिल सके। इसी तरह अन्य गांव वासियों चमनलाल,सेवाराम, अमीचंद, ऋषि कुमार, राजेश कुमार आदि का कहना है कि गांव के लोग समय पर बिजली किराया देते हैं मगर उन्हें बिजली ठीक तरीके से नहीं मिलती हालांकि बिजली विभाग गांव गांव में मीटर लगाने की मुहिम छेड़े हुए हैं मगर लोगों को बिजली सुचारू रूप से मुहैया करवाने में बिजली विभाग पूरी तरह से असफल साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों से ट्रांसफार्मर में खराबी आने के कारण बिजली सही नहीं आ रही विभाग अधिकारियों को भी अवगत कराया गया। उसके बाद भी अब तक समस्या को दूर नहीं किया। ग्रामीणों ने बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ट्रांसफार्मर की खराबी को दूर कर बिजली सुचारू रूप से नहीं उपलब्ध कराई तो लोग सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के एइ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए विभाग द्वारा कदम उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी