Corona Curfew Violation in Jammu: आरएसपुरा बाजार में उड़ रहीं लॉकडाउन की धज्जियां, एसओपी का नहीं हो रहा है पालन

हालांकि लगातार स्थानीय प्रशासन इसको लेकर गंभीर होने की बात कर रहा है पर असल में आरएसपुरा में कोरोना नियामों का पालन नहीं हो रहा है। सुबह आरएसपुरा स्थित बाजार में सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:51 PM (IST)
Corona Curfew Violation in Jammu: आरएसपुरा बाजार में उड़ रहीं लॉकडाउन की धज्जियां, एसओपी का नहीं हो रहा है पालन
सुबह आरएसपुरा स्थित बाजार में सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी । कोरोना संक्रमण को राकेने के लिए प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का आरएसपुरा बाजार में पालन सहीं तरीके से नहीं हो रहा है। प्रशासन द्वारा सुबह 6 बजे से 10 बजे जरूरी सामान की दुकानें खोलने का जो समय दुकानदारों को दिया गया, उसका दुकानदार व उपभोक्तता दोनों ही ख्याल नहीं रख रहे। आरएसपुरा में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है पर बावजूद इसके लोग खतरे को अनदेखा कर रहे हैं। सरकारी अस्पताल में जहां कोरोना का टीकाकरण हो रहा है, वहां पर भी लोगों की भीड़ जुट रही है और लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

हालांकि लगातार स्थानीय प्रशासन इसको लेकर गंभीर होने की बात कर रहा है पर असल में आरएसपुरा में कोरोना नियामों का पालन नहीं हो रहा है। सुबह आरएसपुरा स्थित बाजार में सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सुबह छह बजे से दस बजे ही नहीं इसके बाद शाम तक लोगों का जमघट लगा रहता है। सबकुछ देखने के बाद भी प्रशासन मौन साधे हुए है। कोरोना महामारी को देखते हुए लाॅकडाउन लगाया गया है।

आरएसपुरा बाजार में अजीबोगरीब नजारा सुबह से लेकर शाम तक देखने को मिलता है। बाजार सुबह छह बजे से दस बजे तक खुला रहता है। सैकड़ों की संख्या में एकत्र लोग खरीदारी करते रहे। सब्जी खरीदने के लिए मारामारी होती रहती है। हैरत की बात यह रही कि पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में बाजार लगाया जाता है। खुद पुलिस भी लॉकडाउन के उल्लंघन के साथ ही शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ता देख मूक दर्शक बनी रही। ऐसा भी देखने को सामने आ रहा है कि प्रतिबंधित दुकानें भी खुली रहीं। ऐसे में यह सवाल पैदा होता है कि अगर बाजार से यह संक्रमण फैलेगा तो इलाके के अधिकांश लोग इसकी चपेट में आ जाएंगे।

प्रशासन का लॉकडाउन लगाने का आदेश कोई मायने नहीं रखता। तभी तो बाइक से दो व तीन लोग खरीदारी करने पहुंचते दिखे। जबकि पिछले कुछ दिनों से लगभग 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज उपजिला आरएसपुरा में मिल चुके हैं। बाजार के दुकानदार सहित उपभेाक्ता लॉकडाउन नियमों को पूरी तरह से ताक पर रख रहे है। वीरवार को स्थानीय पुलिस ने एक-दो दुकानदारों को लॉकडाउन नियमों का पालन ना करने को लेकर हिरासत में भी लिया पर बावजूद इसके आरएसपुरा में इसका बहुत कम पालन हो रहा है। जो आने वाले समय में खतरनाक साबित हो सकता है।

chat bot
आपका साथी