Jammu: लॉकडाउन ने बचाया बड़ा हादसा, हरि मार्केट मार्ग पर दो दुकानें-यात्री शेड मिट्टी धंसने से गिरे

इस मार्ग पर पिछले कुछ महीने पहले मिट्टी खिसकी थी लेकिन प्रशासन ने उस समय कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं शनिवार को अचानक इस मार्ग से मिट्टी एकाएक खिसक गई और उस मिट्टी के साथ ही ऊपर बनी दो दुकानें और यात्री शेड भी गिर गया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:31 AM (IST)
Jammu: लॉकडाउन ने बचाया बड़ा हादसा, हरि मार्केट मार्ग पर दो दुकानें-यात्री शेड मिट्टी धंसने से गिरे
पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने इस संदर्भ में मामले की जांच शुरु कर दी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना के चलते शहर में लगे लॉकडाउन ने एक बड़े हादसे को होने से बचा लिया। अगर लॉकडाउन न होता तो यह हादसा कई लोगों की जान भी ले सकता था और कइयों को गंभीर रूप से घायल भी कर जाता।

यह हादसा शहर के अति व्यस्त हरि मार्केट मार्ग पर पेश आया। इंदिरा चौक से हरि मार्केट जाने वाले मार्ग पर दुकानें और एक यात्री शेड बनाया गया था। यह मार्ग एक तरफ हरि मार्केट को जाता है तो उसका पिछला हिस्सा बस स्टैंड मार्ग की ओर है जो कुछ ऊंचाई पर स्थिति है।

इस मार्ग पर पिछले कुछ महीने पहले मिट्टी खिसकी थी लेकिन प्रशासन ने उस समय कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं शनिवार को अचानक इस मार्ग से मिट्टी एकाएक खिसक गई और उस मिट्टी के साथ ही ऊपर बनी दो दुकानें और यात्री शेड भी गिर गया। गनीमत यह रही कि लॉकडाउन होने के कारण उस समय दुकानें भी बंद थी और यात्री शेड में भी कोई नहीं बैठा था।

यहां पर एक छोटा सा पार्क भी था जहां अकसर बाहर से आने वाले यात्री बैठते थे और वह भी मिट्ठी में दब गया। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर लॉकडाउन न होता और स्थिति सामान्य होती तो जरूर कुछ लोग इस हादसे का शिकार बन जाते। हादसे के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने इस संदर्भ में मामले की जांच शुरु कर दी है।

अवैध खनन में लगी छह गाड़ियां जब्त: खनन माफिया के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए जम्मू पुलिस ने छह गाड़ियों को रेत, बजरी ले जाते पकड़ा हे। इन गाड़ियों में दो डंपर, एक टिप्पर व तीन ट्रैक्टर शामिल हैं जिन्हें पुलिस ने कब्जे में लेकर उनके चालकों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।जम्मू के कानाचक्क, सतवारी, नगरोटा और ज्यौड़ियां में पुलिस ने नाके लगाकर इन गाड़ियों को पकड़़ा। पुलिस के अनुसार पकड़ी सभी गाड़ियां अवैध तरीके से नालों, खड्डों से रेत बजरी लाद कर ले जा रहे थे जो सीधे सीधे हाई कोर्ट के निर्देशों की अवेहलना है। पुलिस ने पिछले कुछ समय से अवैध खनन के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है और कई गाड़ियों को अब तक जब्त किया है जबकि गाड़ी चालकों के खिलाफ खनन विभाग आगे की कार्रवाई करता है।

chat bot
आपका साथी