Lockdown in Jammu: 24 मई तक बढ़ सकता है जम्मू में लॉकडाउन, उपराज्यपाल सिन्हा आज लेंगे फैसला

Lockdown in Jammu Kashmir अखनूर इलाके में भी गंदारवां और मुट्ठी मैरा में कोरोना के पैंतीस से ज्यादा मामले सामने आने के बाद दोनों गांवों को सील कर दिया गया है। जीएमसी जम्मू सीडी अस्पताल में भी कोरोना के मरीजों की मौतें लगातार हो रही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:18 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:27 PM (IST)
Lockdown in Jammu: 24 मई तक बढ़ सकता है जम्मू में लॉकडाउन, उपराज्यपाल सिन्हा आज लेंगे फैसला
प्रशासन ने एक सप्ताह तक सभी प्रकार की दुकानों को भी पूरी तरह से बंद करवा दिया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ने के पूरे आसार हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ राजभवन में बैठक करने जा रहे हैं जिसमें वह कोरोना के मामलों की जानकारी लेंगे और उसके आधार पर वे लॉकडाउन को लेकर फैसला करेंगे।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर में कोरोना के मामलों के साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। तीस से चालीस और अब पचार से साठ मौतों तक यह अांकड़ा बढ़ गया है। शहरों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में काेरोना के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं जो चिंता का विषय है।

ऐसे में लॉकडाउन को समाप्त करना या उसमें थोड़ी भी छूट देना अभी संभव नहीं होगा। ऐसे में कम से कम एक सप्ताह लॉकडाउन बढ़ाए जाने की पूरी संभावना है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अरनिया इलाके में ही शुक्रवार को कस्बे में 42 मामले सामने आए थे जहां प्रशासन ने एक सप्ताह तक सभी प्रकार की दुकानों को भी पूरी तरह से बंद करवा दिया है।

अखनूर इलाके में भी गंदारवां और मुट्ठी मैरा में कोरोना के पैंतीस से ज्यादा मामले सामने आने के बाद दोनों गांवों को सील कर दिया गया है। जीएमसी जम्मू, सीडी अस्पताल में भी कोरोना के मरीजों की मौतें लगातार हो रही हैं। उधर इस सबके बीच प्रशासन का कोरोना को लेकर डोर टू डोर सर्वें जारी है।

प्रशासन की टीमें घर घर जाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं और उन्हें कोविड के नियमों और लॉकडाउन का पालन करने बारे जागरूक किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी