New Excise Policy: पुलिस की सुरक्षा में खुलेंगी शराब की दुकानें, संभाग में 100 के करीब नए लाइसेंस जारी

New Excise Policy in Jammu Kashmir ऐसे में अब प्रशासन ने लाइसेंस हासिल करने वाले लोगों की दुकानों को खुलवाने के लिए जम्मू पुलिस को सहयोग देने को कहा है। शराब की दुकानों को अब जम्मू पुलिस चौबीस घंटे संरक्षण दे रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:58 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:58 AM (IST)
New Excise Policy: पुलिस की सुरक्षा में खुलेंगी शराब की दुकानें, संभाग में 100 के करीब नए लाइसेंस जारी
नई दुकानों को खोला जा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर प्रदेश की नई एक्साइज पाल्सी के तहत जम्मू शहर में जारी हुए नए लाइसेंस के आधार पर शराब की दुकानों को खोलने के लिए जम्मू पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाएगी। शहर में विभिन्न हिस्सों में खुल रही शराब की दुकानों को लेकर स्थानीय लोगों में जबरदस्त रोष है। कई दुकानों के बाहर तो लोगों ने धरना प्रदर्शन तक शुरू कर दिया है तो कुछ दुकानों में तोड़फोड़ के मामले भी सामने आ चुके है।

ऐसे में अब प्रशासन ने लाइसेंस हासिल करने वाले लोगों की दुकानों को खुलवाने के लिए जम्मू पुलिस को सहयोग देने को कहा है। शराब की दुकानों को अब जम्मू पुलिस चौबीस घंटे संरक्षण दे रही है। जिन हिस्सों में शराब की दुकान खुलने को लेकर प्रदर्शन हो रहा है वहां पुलिस के अलावा अर्द्ध सैनिक बल के जवानों को तैनात किया जा रहा है। शहर के रिहाड़ी, सरवाल, जानीपुर, शक्ति नगर, पलौड़ा, गुज्जर नगर जैसे इलाके में खुल रही शराब की दुकानों के बाहर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

जो कोई दुकान के खुलना का विरोध करता है तो उसे सीधे थाने की हवा खानी पड़ रही है। बीते रविवार को जानीपुर इलाके में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब वहां प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया था। इसके साथ बीते सोमवार को रिहाड़ी इलाके में एसडीपीओ वेस्ट राहुल नागर ने स्वयं दलबल के साथ शराब की दुकान को खुलवाया है।

एक सौ के करीब नए शराब के लाइसेंस जारी हुए है: प्रदेश जम्मू कश्मीर की नई एक्साइज पाल्सी के तहत संभाग में एक सौ के करीब नए शराब की दुकानों को खोलने के लिए लाइसेंस जारी हुए है। इसी के तहत नई दुकानों को खोला जा रहा है। जिन रिहायशी इलाकों में दुकानें खुल रही है, वहां लोग विशेषकर महिलाएं रोष जता रही है। 

chat bot
आपका साथी