Jammu Kashmir: उपराज्यपाल सिन्हा ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, कहा- सभी अपनी बारी पर लगवाएं वैक्सीन

Corona Vaccine In Jammu Kashmir अभी तक जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान और श्रीनगर से संसद सदस्य डॉ फारूक अब्दुल्ला नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय प्रधान देवेंद्र राणा पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शाम लाल शर्मा सहित कई गणमान्य लोग भी टीकाकरण अभियान में भाग ले चुके हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:42 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 02:03 PM (IST)
Jammu Kashmir: उपराज्यपाल सिन्हा ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, कहा- सभी अपनी बारी पर लगवाएं वैक्सीन
आने वाले दिनों में अन्य अस्पतालों में भी टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने वीरवार को कोरोना से बचाव के लिए राजकीय मेडिकल कालेज में टीकाकरण करवाया। टीकाकरण में आम लोगों को परेशानी न हो इस कारण उपराज्यपाल सुबह नौ बजे ही राजकीय मेडिकल कालेज में पहुंच गए। अस्पताल में सिस्टर राशु ने उन्हें वैक्सीन दी। उपराज्यपाल ने अन्य लोगों से भी वैक्सीन लगाने को कहा। एक दिन पहले ही उपराज्यपाल ने जीएमसी प्रशासन को टीकाकरण के लिए सूचित किया था। इस कारण मेडिकल कालेज में पहले से ही तैयारी करके रखी हुई थी।

अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ दारा सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 9.10 बजे उपराज्यपाल को वैक्सीन दी गई। उन्होंने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उपराज्यपाल ने कुछ देर जीएमसी में बिताने के बाद वापस राजभवन रवाना हो गए। इसके बाद सुबह 10 बजे से अन्य लोगों के लिए भी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। अभी तक जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान और श्रीनगर से संसद सदस्य डॉ फारूक अब्दुल्ला, नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय प्रधान देवेंद्र राणा, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शाम लाल शर्मा सहित कई गणमान्य लोग भी टीकाकरण अभियान में भाग ले चुके हैं।

वहीं वीरवार को प्रदेश में टीकाकरण केंद्रों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। जम्मू जिले में अब 20 के स्थान पर 37 जगहों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। अन्य जिलों में भी इसी तरह से टीकाकरण केंद्र बढ़ाए गए हैं। करीब दो हजार के आसपास टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक छह हजार के करीब वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण हो गया है। वहीं स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स की टीकाकरण करवाने वालों की संख्या भी चार लाख के करीब पहुंच गई है।

उनका कहना है कि धीरे-धीरे लोगों में उत्साह बढ़ रहा है। आंगनबाड़ी वर्कर्स तथा आशा वर्कर्स को भी वरिष्ठ नागरिकों को जागरूक करने तथा पंजीकरण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आने वाले दिनों में अन्य अस्पतालों में भी टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी