उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बोले-जम्मू-कश्मीर में लौटा फिल्म शूटिंग का स्वर्णिम युग

नामी फिल्म निर्माता सुभाष कपूर ने बुधवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रधान सचिव नितेश्वर कुमार से भेंट की। उन्होंने बताया कि वह अपनी निर्माणाधीन वेब सीरीज महारानी में जम्मू कश्मीर के लगभग 100 कलाकारों को काम का अवसर प्रदान कर रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 07:57 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 07:57 AM (IST)
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बोले-जम्मू-कश्मीर में लौटा फिल्म शूटिंग का स्वर्णिम युग
प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियों के आने से जम्मू कश्मीर और फिल्म उद्योग से जुड़ाव गहराया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फिल्म निर्माताओं को आमंत्रित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को फिल्म निर्माताओं के लिए पसंदीदा शूटिंग स्थल बनाने की दिशा में हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर हमेशा से एक प्रसिद्ध फिल्म-शूटिंग स्थल रहा है। स्वर्णिम युग वापस आ गया है और कई फिल्म निर्माता प्रदेश में अपनी फिल्मों, वेब शृंखलाओं और संगीत एल्बमों की शूटिंग के लिए तैयार हैं।

उपराज्यपाल सिन्हा जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह आडिटोरियम में बुधवार को प्रसिद्ध गायक जुबिन नौटियाल के म्यूजिक एल्बम तुझे भूलना तो चाहा का लोकार्पण करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उपराज्यपाल ने कहा कि हम जम्मू कश्मीर में फिल्म उद्योग में 1980-90 के दशक को वापस लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इम्तियाज अली, इरशाद कामिल, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर और पिछले कुछ महीनों में अन्य बड़े नामों और प्रोडक्शन हाउस जैसी प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियों के आने से जम्मू कश्मीर और फिल्म उद्योग से जुड़ाव गहराया है।

जम्मू कश्मीर को फिल्म निर्माण के लिए एक केंद्र बनाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से किए जा रहे उपायों पर प्रकाश डालते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि सरकार ने बेहतरीन फिल्म नीतियां विकसित की हैं, जो भारतीय सिनेमा में जम्मू कश्मीर के अविश्वसनीय गौरव को पुनर्जीवित करेगी। फिल्म निर्माताओं की सुविधा और स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए जम्मू कश्मीर प्रशासन ने फिल्म को एक उद्योग के रूप में मान्यता दी है। इस अवसर पर उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर, उपराज्यपाल के प्रधान सचिव नीतीश कुमार, मुकेश ङ्क्षसह, जम्मू सेंट्रल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. अशोक ऐमा, जम्मू के क्लस्टर यूनिवर्सिटी के प्रो. बेचन लाल, संजीव वर्मा आदि शामिल थे।

दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह है जम्मू-कश्मीर : नौटियाल

अपने अनुभवों को साझा करते हुए जुबिन नौटियाल ने जम्मू-कश्मीर को दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह कहा। उन्होंने दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं से जम्मू कश्मीर आने और इसकी सुंदरता का अनुभव करने का आग्रह किया। वहीं, आइएएस अभिषेक ङ्क्षसह, जो नए रिलीज हुए गीत के प्रमुख अभिनेता हैं, ने गीत के फिल्मांकन और प्रचार के दौरान दिए गए समर्थन के लिए जम्मू कश्मीर प्रशासन का आभार जताया।

वेब सीरीज महारानी में दिखेंगे प्रदेश के सौ कलाकार

नामी फिल्म निर्माता सुभाष कपूर ने बुधवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रधान सचिव नितेश्वर कुमार से भेंट की। उन्होंने बताया कि वह अपनी निर्माणाधीन वेब सीरीज महारानी में जम्मू कश्मीर के लगभग 100 कलाकारों को काम का अवसर प्रदान कर रहे हैं। राजभवन में उपराज्यपाल के प्रधानसचिव से मिलने पहुंचे फिल्म निर्माता सुभाष कपूर के साथ अभिनेता विनीत कुमार भी थे। उन्होंने नितेश्वर कुमार को अपनी आगामी वेब सीरीज की महारानी के बारे के जानकारी देते हुए बताया कि अगले पांच दिनों में जम्मू में विभिन्न जगहों पर इसकी शूटिंग होगी। जम्मू कश्मीर के करीब 100 कलाकारों में इसमें काम का अवसर भी मिलेगा। इसके लिए जम्मू कश्मीर के संस्कृति विभाग से भी संपर्क किया गया है।

प्रधान सचिव नितेश्वर कुमार ने जॉली एलएलबी फिल्म के निदेशक सुभाष कपूर को बताया कि प्रदेश सरकार जम्मू कश्मीर को फिल्म शूटिंग का केंद्र बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने सुभाष कपूर को उनकी वेब सीरीज की शूटिंग के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से हर संभव मदद का यकीन भी दिलाया है। महारानी वेब सीरीज में हुमा कुरैशी, सोहम शाह, अमित सियाल और विनीत कुमार मुख्य भूमिका में हैं। 

chat bot
आपका साथी