Kashmir: श्रीनगर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या की

Srinagar Lieutenant Colonel Suicide Case जवानों ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो वह यह देखकर हैरान हो गए कि लेफ्टिनेंट कर्नल सुदीप भगत सिंह खून से लथपथ जमीन पर गिरे हुए थे। उनकी सर्विस राइफल उनके पास ही पड़ी हुई थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:29 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:29 AM (IST)
Kashmir: श्रीनगर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या की
कानूनी कार्रवाई पूरी होने पर शव को बटालियन को सौंप दिया जाएगा।

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर के बाहरी इलाके खोनमोह में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सैन्य अधिकारी की पहचान सुदीप भगत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जिस सर्विस राइफल से अधिकारी ने खुद को गोली मारी थी, वह भी जब्त कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लेफ्टिनेंट कर्नल सुदीप श्रीनगर के बाहरी इलाके खोनमोह में कार्यरत थे। शिविर में तैनात अधिकारियों व सैन्य जवानों ने बताया कि शिविर में अचानक से चली गोली की आवाज सुनकर अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। पहले तो लगा कि आतंकियों ने शिविर पर हमला कर दिया है, परंतु जब आसपास कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं देखी गई तो जवान उस और आगे बढ़े जहां से गोली की आवाज आई थी।

जवानों ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो वह यह देखकर हैरान हो गए कि लेफ्टिनेंट कर्नल सुदीप भगत सिंह खून से लथपथ जमीन पर गिरे हुए थे। उनकी सर्विस राइफल उनके पास ही पड़ी हुई थी। इससे यही लगता है कि उन्होंने स्वयं अपने आपको गोली मारी है। जवानों ने तुरंत लेफ्टिनेंट कर्नल को उठाया और उन्हें नजदीकी अस्प्ताल ले जाया गया। डॉक्टरों द्वारा जांच करने पर उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बताया कि कैंप में मौजूद दूसरे अधिकारियों व जवानों से प्राथमिक पूछताछ में यह बात सामने नहीं आई है कि आखिकर उन्होंने खुद को गोली क्यों मारी। फिलहाल उन्होंने उनकी सर्विस राइफल को अपने कब्जे में ले लिया है और इस संबंध में मामला दर्ज भी कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कानूनी कार्रवाई पूरी होने पर शव को बटालियन को सौंप दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी