Jammu Kashmir: बिजली परियोजनाओं में स्थानीय युवाओं को रोजगार देना सुनिश्चित बनाएं : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के तहत बन रही विभिन्न परियोजनाओं की व्यापक समीक्षा की। राजभवन जम्मू में हुई बैठक में उपराज्यपाल ने परियोजनाएं बनाने वाली कपंनियों से कहा कि अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं को नौकरियां दी जाएं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:30 PM (IST)
Jammu Kashmir: बिजली परियोजनाओं में स्थानीय युवाओं को रोजगार देना सुनिश्चित बनाएं : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के तहत बन रही विभिन्न परियोजनाओं की व्यापक समीक्षा की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के तहत बन रही विभिन्न परियोजनाओं की व्यापक समीक्षा की। राजभवन जम्मू में हुई बैठक में उपराज्यपाल ने परियोजनाएं बनाने वाली कपंनियों से कहा कि अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं को नौकरियां दी जाएं।

यह भी सुनिश्चित किया जाए कि स्थानीय युवाओं को छोटी अवधि के लिए कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाए। चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एके चौधरी ने उपराज्यपाल को 1000 मैगावाट के पकलदुल, 624 मैगावाट के कीरू, 540 मैगावाट का कवार और 930 मैगावाट के किरथई सेकेंड परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। 3094 मैगावाट की परियोजनाओं पर 23 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा। चौधरी ने उपराज्यपाल को परियोजनाओं के कार्य, विभिन्न स्तरों पर मंजूरी और समय पर पूरा करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी।

सिन्हा ने जोर देकर कहा कि सभी परियोजनाएं निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए कदम उठाए जाएं और अड़चनों को दूर किया जाए। विभिन्न एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए कदम उठाए जाए। साथ में स्थानीय युवाओं को रोजगार देना भी सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने परियोजनाएं बना रही विभिन्न एजेंसियों की तरफ से सामाजिक आर्थिक विकास के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छ भारत, वोकेशनल प्रशिक्षण शामिल हैं। बैठक में जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामण्यम, उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नीतिश्वर कुमार व अन्य अधिकारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी