Jammu Kashmir: चुनाव की निष्पक्षता बरकार रखे प्रशासन, सभी उम्मीदवारों को प्रचार के लिए दे सुरक्षा: उपराज्यपाल

उपराज्यपाल ने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में कोरोना की टैक्सीन आने पर आने पर इसे प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बांटने की तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। उपराज्यपाल ने मंगलवार को इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:54 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:54 AM (IST)
Jammu Kashmir: चुनाव की निष्पक्षता बरकार रखे प्रशासन, सभी उम्मीदवारों को प्रचार के लिए दे सुरक्षा: उपराज्यपाल
अतुल डुल्लू से कहा कि पहले से सारी तैयारी कर लें कि किस तरह से सप्लाई की जानी है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नागरिक व पुलिस प्रशासन को जम्मू-कश्मीर में जिला परिषद चुनाव को निष्पक्ष बनाने के लिए हर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मनोज सिन्हा ने डिप्टी कमिश्नर व पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि वे ऐसे हालात बनाएं जिनमें प्रचार करने के लिए सभी राजनीतिक के उम्मीदवारों को प्रचार के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाने में में कोई दिक्कत ना आए।

चुनाव के दौरान कोरोना की रोकथाम के लिए प्रभावी योजना बनाने के निर्देश देते हुए उपराज्यपाल ने प्रशासन से कहा कि एडवांस में योजना बनाई जाए कि कोरोना की वैक्सीन आने पर इसे प्राथमिकता के आधार पर कैसे बांटा जाएगा। उपराज्यपाल बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू व कश्मीर के डिविजनल कमिश्नरों, डिप्टी कमिश्नर व पुलिस अधीक्षकों की बैठक संबोधित कर रहे थे। जम्मू सचिवालय में हुई इस बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर के डिविजनल कमिश्नरों ने उपराज्यपाल को चुनाव को कामयाब बनाने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

उपराज्यपाल ने जोर दिया कि उम्मीदवारों को प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग देर चुनाव को कामयाब बनाने की कोशिशें की जाए। उपराज्यपाल ने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में कोरोना की टैक्सीन आने पर आने पर इसे प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बांटने की तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। उपराज्यपाल ने मंगलवार को इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया था। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के वित्त आयुक्त अतुल डुल्लू से कहा कि पहले से सारी तैयारी कर लें कि किस तरह से सप्लाई की जानी है।

उपराज्यपाल ने प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि वे जिला परिषद चुनाव के दौरान कोविड-19 संबंधी निर्देशों का सख्ती से पालन करवाएं। इसके लिए हर संभव कार्रवाई की जाए। उपराज्यपाल ने सर्दियों के महीनों को ध्यान में रखकर लोगों की जरूरताें को पूरा करने के लिए सामान जुटाने के प्रबंधों के बारे में भी जानकारी ली।उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वित्त आयुक्त के साथ उप राज्यपाल के प्रमुख सचिव व अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी