उपराज्यपाल के सलाहकार खान ने कहा- जम्मू-कश्मीर में बिजनेस के लिए बेहतर वातावरण बनाया जा रहा

यूनिट को सुचारू रूप से चलाने के लिए बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से दी जाएगी। साथ ही प्राथमिकता पर नालियों गेस्ट हाउस और डिस्पेंसरी विकसित की जाएगी। इंडस्ट्रियल इस्टेट का विकास जरूरी है और स्टार्ट अप के लिए बेहतर वातावरण कायम किया जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:21 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:21 AM (IST)
उपराज्यपाल के सलाहकार खान ने कहा- जम्मू-कश्मीर में बिजनेस के लिए बेहतर वातावरण बनाया जा रहा
हथकरघा और सिल्क के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनियां कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने श्रीनगर में जकूरा सिल्क पार्क और जकूरा इंडस्ट्रियल इस्टेट का दौर कर ढांचागत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने उत्पादन के कामकाज को देखा और कर्मियों को दी जा रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। सलाहकार सिल्क पार्क के प्रबंधकों से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं को सुना।

सलाहकार ने मौके पर ही इंडस्ट्री के निदेशक से इंडस्ट्रियल इस्टेट की जरूरतों को पूरा करने के लिए विस्तार से प्रस्ताव लाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यूनिट को सुचारू रूप से चलाने के लिए बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से दी जाएगी। साथ ही प्राथमिकता पर नालियों, गेस्ट हाउस और डिस्पेंसरी विकसित की जाएगी। इंडस्ट्रियल इस्टेट का विकास जरूरी है और स्टार्ट अप के लिए बेहतर वातावरण कायम किया जाए।

यूनिट प्रबंधकों को पर्याप्त बिजली, चिकित्सा सुविधा, फायर टेंडर, एटीएम व अन्य सुविधाएं मिलनी चाहिए। केंद्र शासित प्रदेश में बिजनेस के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध करवाया जा रहा है। हथकरघा और सिल्क के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनियां कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी