Jammu Kashmir: पुलवामा से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार, ग्रेनेड-हथियार बरामद

पुलवामा के पछार इलाके में सुरक्षाबलों ने जांच के लिए एक नाका लगाया था। इसी दौरान लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का सक्रिय आतंकी गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से ग्रेनेड और हथियार बरामद हुए हैं। आतंकी की पहचान नौगाम के रहने वाले इशफाक अहमद डार के रूप में हुई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:57 PM (IST)
Jammu Kashmir: पुलवामा से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार, ग्रेनेड-हथियार बरामद
पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी की पहचान नौगाम के रहने वाले इशफाक अहमद डार के रूप में हुई है।

जम्मू, जेएनएन। सुरक्षाबलों को कश्मीर में आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलवामा के पछार इलाके में सुरक्षाबलों ने जांच के लिए एक नाका लगाया था। इसी दौरान लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का सक्रिय आतंकी गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से ग्रेनेड और हथियार बरामद हुए हैं। पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी की पहचान नौगाम के रहने वाले इशफाक अहमद डार के रूप में हुई है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस और सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के पछार इलाके में नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान उन्हें हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने वाला इशफाक अहमद डार को पकड़ने में सफलता मिली। इशफाक अहमद डार उर्फ मोमिन पुत्र नजीर अहमद डार कोठीपोरा छत्रगाम का रहना वाला है। वह अगस्त महीने से लापता था और बाद में वह लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। 

पुलवामा से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि पछार में आज दोपहर नाका डयूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जांच के दौरान एक युवक को संदिग्धावस्था में देखा। यह युवक नाका देखकर अपना रास्ता बदलने की फिराक में था,लेकिन सुरक्षाकर्मियो ने उसे बचाव का कोई मौका दिए बगैर पकड़ लिया।उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से एक ग्रेनेड व अन्य साजो सामान मिला। उसे उसी समय गिरफ्तार कर निकटवर्ती पुलिस चौकी ले जाया गया।  उसकी पहचान श्रीनगर में लालचौक से करीब 12 किलोमीटर दूर छत्तरगाम के रहने वाले इशफाक अहमद डार के रुप में हुई है।

chat bot
आपका साथी