Jammu Kashmir: बड़गाम में LeT आतंकियों के गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार-गोला बारूद बरामद

पुलिस को सोमवार को आतंकियों के खिलाफ एक बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 03:48 PM (IST)
Jammu Kashmir: बड़गाम में LeT आतंकियों के गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार-गोला बारूद बरामद
पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू, जेएनएन। पुलिस को सोमवार को आतंकियों के खिलाफ एक बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को बड़गाम में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के लिए काम कर रहे पांच आतंकियों के बारे में जानकारी मिली। इसके उपरांत उन्होंने कार्रवाई करते हुए सेना की 53 आरआर और सीआरपीएफ की 43वीं बटालियन के सहयाेग से पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से भारी मात्रा में गोला बारूद, एक चीन निर्मित पिस्तौल, एक मैगजीन और पिस्तौल के आठ राउंड बरामद हुए हैं। पुलिस ने सबसे पहले कार्रवाई करते हुए चून बड़गाम के रहने वाले लश्कर के एक आतंकी मोहम्मद युनूस मीर को गिरफ्तार किया।

उससे सख्त पूछताछ के दौरान लश्कर संगठन से जुड़े चार अन्य आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान इमरान जुहूर गनई निवासी कुलबाग बड़गाम, उमर फारूक वानी निवासी ओमपोरा बड़गाम, फैजान क्यूम गनई और शाहनवाज अहमद मीर निवासी चून बड़गाम के रूप में हुई है।इन सभी से आरंभिक पूछताछ के दौरान आतंकियों ने कबूला कि वे बड़गाम में सक्रिय लश्कर के अन्य आतंकियों को गोला बारूद पहुंचाने, उन्हें पनाह देने सहित अन्य तरह से सहयोग करते थे। पूछताछ के दौरान इन आतंकियों ने बताया कि वे पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं के लगातार संपर्क में थे। उन्होंने कश्मीर में आतंकी घटनाओं में तेजी लाने का हुकम था। इन सभी के खिलाफ बड़गाम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी