लेह के स्ट्रांग रूम में पहुंची ईवीएम, 26 को खुलेगा ताला

लेह के चुनाव प्रभारी एवं जिला उपायुक्त सचिन कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया। मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए लेह पुलिस के साथ सीआरपीएफ तैनाती की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:01 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:01 AM (IST)
लेह के स्ट्रांग रूम में पहुंची ईवीएम, 26 को खुलेगा ताला
लेह के स्ट्रांग रूम में पहुंची ईवीएम, 26 को खुलेगा ताला

राज्य ब्यूरो, जम्मू : लेह स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (लेह हिल काउंसिल) चुनाव के लिए मतदान होने के बाद सभी ईवीएम शुक्रवार को लेह के सिधु संस्कृति केंद्र में बनाए गए स्ट्रांग रूम में पहुंच गई हैं। अधिकांश ईवीएम वीरवार को मतदान के दिन ही पहुंच गई थीं, लेकिन दुर्गम इलाकों के पोलिंग स्टाफ को पहुंचने में एक अतिरिक्त दिन लग गया है। मतगणना 26 अक्टूबर को होगी। स्ट्रांग रूम का ताला सुबह आठ बजे खुलेगा। लेह काउंसिल चुनाव में 65.12 फीसद मतदान हुआ है। चुनाव मैदान में कुल 94 प्रत्याशी हैं।

लेह जिले में मतदान के लिए 294 केंद्र बनाए गए थे। इनमें से 278 मतदान केंद्रों की इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनें (ईवीएम) वीरवार रात तक स्ट्रांग रूम पहुंच गई थीं। दूरदराज इलाकों के 16 मतदान केंद्रों की ईवीएम शुक्रवार शाम को लेह पहुंचा दी गई। दुर्गम इलाकों के इन 16 मतदान केंद्रों का पोलिग स्टाफ कड़ी चुनौतियों का सामना कर लेह के सिधु संस्कृति केंद्र में बनाए गए स्ट्रांग रूम में पहुंचीं। इनमें से दो मतदान केंद्रों की पोलिग पार्टियां वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वापस लौटीं। ये वही मतदान केंद्र हैं, जहां पहुंचने के लिए पोलिग पार्टियां मतदान से दो पहले लेह से निकली थीं। जंस्कार क्षेत्र के सुमदा चेनमो गांव में मतदान करवाने पहुंचीं पोलिग पार्टी को सीधी पहाड़ी चढ़ने के साथ कई किलोमीटर पैदल सफर करना पड़ा। इसका एक वीडियो लेह के जिला उपायुक्त ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। 26 टेबल पर होगी मतगणना

शुक्रवार देर शाम को लेह के चुनाव प्रभारी एवं जिला उपायुक्त सचिन कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया। मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए लेह पुलिस के साथ सीआरपीएफ तैनाती की गई है। मतगणना के लिए 26 टेबल हैं। 26 अक्टूबर को दोपहर तक रुझान आने लगेंगे। पार्टी के इलेक्शन एजेंट, उम्मीदवारों को छोड़कर किसी को भी मतगणना केंद्र के अंदर जाने की इजाजत नही दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी