लेह हिल काउंसिल चुनाव के लिए भाजपा की गतिविधियां तेज

लद्दाख ऑटोनोमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल लेह के चुनाव में फिर से कामयाबी हासिल करने के लिए प्रदेश भाजपा ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल चुनाव तक लेह में डेरा डाल कर चुनावी सरगर्मियां को तेजी देंगे। इसके लिए संगठन महामंत्री अशोक कौल मंगलवार को जम्मू से लद्दाख के लिए रवाना हो गए। लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद लेह में पहली बार हिल काउंसिल के चुनाव होने जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने लद्दाख के लोगों की उम्मीदें पूरी की हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 01:28 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 01:28 AM (IST)
लेह हिल काउंसिल चुनाव के लिए भाजपा की गतिविधियां तेज
लेह हिल काउंसिल चुनाव के लिए भाजपा की गतिविधियां तेज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : लद्दाख ऑटोनोमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल लेह के चुनाव में फिर से कामयाबी हासिल करने के लिए प्रदेश भाजपा ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल चुनाव तक लेह में डेरा डाल कर चुनावी सरगर्मियां को तेजी देंगे। इसके लिए संगठन महामंत्री अशोक कौल मंगलवार को जम्मू से लद्दाख के लिए रवाना हो गए।

लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद लेह में पहली बार हिल काउंसिल के चुनाव होने जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने लद्दाख के लोगों की उम्मीदें पूरी की हैं। ऐसे में प्रदेश भाजपा के लिए हिल काउंसिल के चुनाव में फिर से जीत हासिल करना पार्टी के लिए बहुत अहमियत रखता है। लेह में इस समय स्थानीय लोगों के जमीन व नौकरियों के अधिकार सुरक्षित करने की मांग को लेकर आंदोलन जारी है। भाजपा भी लोगों को विश्वास दिलाएगी कि उनकी यह उम्मीद भी पूरी होगी।

लेह हिल काउंसिल के चुनाव की अधिसूचना 18 सितंबर को जारी हुई थी। लेह काउंसिल की 26 सीटों के लिए मतदान 16 अक्टूबर को होना है। चुनाव को लेकर संगठन महामंत्री अशोक कौल जम्मू से लद्दाख के लिए रवाना हो गए। वह मंगलवार रात को कारगिल में रुकने के बाद बुधवार को लेह पहुंच जाएंगे। अशोक कौल लेह में पार्टी नेताओं के साथ बैठकों में चुनाव की रणनीति बनाने के साथ पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर भी फैसला करेंगे।

लेह हिल काउंसिल के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रकिया 21 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक चलनी है। लद्दाख भाजपा इसी सप्ताह अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर देगी। अशोक कौल ने जागरण को बताया कि बुधवार को लेह पहुंचते ही बैठकों का सिलसिला शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि हर लिहाज से बेहतर पार्टी कार्यकर्ताओं को काउंसिल चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा।

वर्ष 2015 में हुए हिल काउंसिल के चुनाव में प्रदेश भाजपा ने लेह में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए काउंसिल की 26 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। इससे पहले वर्ष 2010 में कांग्रेस ने लेह में 22 सीटें जीत कर अपनी काउंसिल का गठन किया था। जब भाजपा को सिर्फ 4 सीटें ही मिली थी।

chat bot
आपका साथी