Jammu Kashmir: डॉक्टरों सहित स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द, मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स की परीक्षाएं भी स्थगित

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू और श्रीनगर में एमबीबीएस की सभी कक्षाओं को 15 मई तक स्थगित कर दिया गया है।सरकार ने स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी एक दिन पहले ही 15 मई तक बंद कर दिए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:01 PM (IST)
Jammu Kashmir: डॉक्टरों सहित स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द, मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स की परीक्षाएं भी स्थगित
स्वास्थ्य निदेेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू और श्रीनगर में एमबीबीएस की सभी कक्षाओं को 15 मई तक स्थगित कर दिया गया है। यही नहीं बीएससी नर्सिंग, बीएससी पैरामेडिकल कोर्स और अन्य पैरामेडिकल कोर्स की कक्षाएं भी इस अवधि के दौरान स्थगित रहेंगी।

यह आदेश जीएमसी जम्मू की प्रिंसिपल डा. शशि सूदन और जीएमसी श्रीनगर की प्रिंसिपल डा. सामिया ने जारी किए हें। इनमें यह स्पष्ट किया गया है कि विभिन्न विभागों द्वारा पहले से जारी शेड्यूल के तहत ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। यही नहीं प्रेक्टिकल भी पहलेे की तरह सभी एसओपी का पालन करते हुए जारी रहेंगे। पिछले कई दिनों से विद्यार्थियों के अभिभावक कक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे थे। सरकार ने स्कूल, कॉलेज व यूनिवर्सिटी एक दिन पहले ही 15 मई तक बंद कर दिए थे।

केवल गर्भवती महिलाओं या फिर आपात स्वास्थ्य हालात में ही कर्मचारी को छुट्टी

वहीं स्वास्थ्य निदेशालय कश्मीर के बाद अब स्वास्थ्य निदेेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी हैं। स्वास्थ्य निदेशक ने अपने आदेश में सभी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों और मेडिकल सुपरिटेंडेंट से कहा है कि किसी भी डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य स्वास्थ्य कर्मी की छुट्टी मंजूर न करे। केवल गर्भवती महिलाओं या फिर आपात स्वास्थ्य हालात में ही कर्मचारी को छुट्टी दी जाए। यह आदेश कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी