लश्कर का आतंकी मॉड्यूल धवस्त, चार ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

सुरक्षाबलों को कश्मीर में रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है। मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकियों को पनाह देने वाले चार ओवरग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार कर पुलिस ने लश्कर-ए-तोएबा के आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त किया है। इनमें आतंकवादियों का करीबी वसीम गनई भी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:41 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:41 AM (IST)
लश्कर का आतंकी मॉड्यूल धवस्त, चार ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार
लश्कर का आतंकी मॉड्यूल धवस्त, चार ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सुरक्षाबलों को कश्मीर में रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है। मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकियों को पनाह देने वाले चार ओवरग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार कर पुलिस ने लश्कर-ए-तोएबा के आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त किया है। इनमें आतंकवादियों का करीबी वसीम गनई भी है। वह बड़गाम के बीरवाह इलाके का रहने वाला है। अन्य तीन में फारूक अहमद, मोहम्मद यासिन और अजहरउद्दीन मीर सभी निवासी बीरवाह शामिल हैं।

खुफिया तंत्र से पता चला था कि बीरवाह इलाके के एक घर में लश्कर के ओजीडब्ल्यू छिपे हैं। इसके बाद पुलिस व सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर घेर लिया। इसके बाद सुबह करीब दस बजे चारों ओजीडब्ल्यू को दबोच लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार इन ओवरग्राउंड वर्करों से हथियार, गोला-बारूद और आतंकवादियों की साजिश से जुड़े अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक इन्हें कई दिनों से ट्रेस किया जा रहा था।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए ओवरग्रांउड वर्कर आतंकवादियों को छिपने के लिए सुरक्षित जगह मुहैया कराते थे। इसके अलावा आतंकियों को साजिश रचने और नापाक मंसूबों के लिए हथियार, गोला-बारूद और अन्य अहम जानकारियां देते थे। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। इनसे अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है। पुलिस ने सभी के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधियों की रोकथाम व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बाहर निकलते ही दबोचे जा रहे आतंकी और उनके सहयोगी

कश्मीर में सेना और पुलिस अपने आतंकरोधी अभियान को लगातार तेज कर रही है। इसी का नतीजा है कि लॉकडाउन के दौरान ही कश्मीर में बड़े आतंकी कमांडर ढेर किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों और उनकी मदद करने वाले ओजीडब्ल्यू पर चारों से दबाव बना रखा है। सुरक्षा एजेंसियों ने अपने तंत्र को और भी अधिक मजबूत किया है। इसक परिणाम यह निकल रहा है कि आतंकी और ओजीडब्ल्यू जैसे ही बाहर निकलने की कोशिश या फिर एक जगह से दूसरी जगह के लिए मूवमेंट करते हैं तो उन्हें ढेर कर दिया जाता है या फिर पकड़ लिए जाते हैं। मुठभेड़ स्थल के पास दीवार ढहने से घायल दो और लोगों ने दम तोड़ा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : श्रीनगर के नवाकदल इलाके में मुठभेड़ स्थल के नजदीक घर की दीवार ढहने से घायल दो और लोगों ने रविवार को दम तोड़ दिया। हावल निवासी 65 वर्षीय मंजूर अहमद की रविवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई। उसके कुछ समय बाद जमालटा इलाके के फियाज अहमद की भी मौत हो गई। इससे मकान की दीवार ढहने से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। गत मंगलवार को नवाकदल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जुनैद सहराई समेत दो आतंकी मारे गए थे। इस दौरान वहां नजदीक के एक मकान को नुकसान पहुंचा था। जब लोग मलबा निकाल रहे थे तो उस समय दीवार ढहने से चार लोग घायल हो गए थे। इनमें छोटा बाजार के एक व्यक्ति बसीम एजाज की बुधवार को एसएमजीएस अस्पताल में मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी