भूमि अधिग्रहण कानून को प्रभावी बनाएगी कांग्रेस : मीर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : चुनावी तैयारियों को तेजी दे रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीए मीर ने कहा ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 02:26 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 02:26 AM (IST)
भूमि अधिग्रहण कानून को  प्रभावी बनाएगी कांग्रेस : मीर
भूमि अधिग्रहण कानून को प्रभावी बनाएगी कांग्रेस : मीर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : चुनावी तैयारियों को तेजी दे रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीए मीर ने कहा है कि पार्टी राज्य में यूपीए के भूमि अधिग्रहण कानून को प्रभावी बनाने की दिशा में कार्रवाई करेगी। सत्ता मिली तो कांग्रेस सबसे पहले किसानों और युवाओं के हितों का संरक्षण करेगी।

जम्मू जिले के रायपुर विधानसभा क्षेत्र के भगतपुर में वीरवार को आयोजित जनसभा में मीर ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को नजरअंदाज किया है। ¨रग रोड के मुआवजे को लेकर उठाए जा रहे मुद्दे का हवाला देते हुए मीर ने कहा कि यूपीए सरकार ने कानून बनाया था, जिसके तहत उनसे ली गई जमीन का बाजारी कीमत से चार गुना अधिक मुआवजा मिलना था। मोदी सरकार ग्रामीणों से ली गई जमीन का उचित मुआवजा नहीं दे रही है। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए जीए मीर ने कहा कि उसने गरीबों के हितों को दांव पर लगाकर उद्योगपतियों के हितों का संरक्षण किया है। कांग्रेस ने गरीबों के कल्याण के लिए कार्य किया। 70 हजार करोड़ रुपये कर्ज को माफ किया था। गरीबों के उत्थान के लिए मनरेगा योजना शुरू की थी। सत्ता में आने पर कांग्रेस बड़े पैमाने पर रोजगार के साधन पैदा करेगी। गरीबों के मसलों को भी प्राथमिकता पर हल कर समाज को सशक्त बनाया जाएगा।

इसी बीच कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए जीए मीर ने ठाकुर मनमोहन ¨सह के साथ क्षेत्र के सरंपचों व कार्यकर्ताओं की भी सराहना की। प्रदेश महासचिव ठाकुर मनमोहन ¨सह की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष मूला राम, रमण भल्ला, मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा, सह कोषाध्यक्ष रजनीश शर्मा, जिला प्रधान हरि ¨सह चिब व पवन रैना भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी