लद्दाख स्काउट्स की भर्ती रैली 5 जून से होगी, लेह-कारगिल के साथ डोडा जिला के बौद्ध युवा कर सकेंगे आवेदन

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के युवाओं को सेना में भर्ती करने के लिए सेना की लद्दाख स्काउट्स की भर्ती रैली लेह में 5 जून से शुरू होगी। लेह कारगिल जिलों के युवाओं के साथ जम्मू संंभाग के डोडा जिले के बौद्ध युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:28 PM (IST)
लद्दाख स्काउट्स की भर्ती रैली 5 जून से होगी, लेह-कारगिल के साथ डोडा जिला के बौद्ध युवा कर सकेंगे आवेदन
सोल्जर जनरल पदों के लिए परतापुर के मुटुप स्टेडियम में नोबरा व चांगथांग के युवाओं की भर्ती की जाएगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के युवाओं को सेना में भर्ती करने के लिए सेना की लद्दाख स्काउट्स की भर्ती रैली लेह में 5 जून से शुरू होगी। 18 जून तक जारी रहने वाली इस रैली में लेह, कारगिल जिलों के युवाओं के साथ जम्मू संंभाग के डोडा जिले के बौद्ध युवाओं को भी सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। सेना भर्ती कार्यालय द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, 5 से 6 जून तक सोल्जर जनरल पदों के लिए परतापुर के मुटुप स्टेडियम में नोबरा व चांगथांग के युवाओं की भर्ती की जाएगी। वहीं 9 से 10 जून तक लद्दाख स्काउट्स रेजीमेंटल सेंटर में लेह जिला के साथ जम्मू संभाग के डोडा क्षेत्र के बाैद्ध युवाओं के लिए भर्ती चलेगी।

इसी बीच 11 जून को लेह में सोल्जर ट्रेडसमैन के पदों के लिए आल इंडिया, आल क्लास के पदों के लिए भर्ती होगी। 12 जून को इस समय लद्दाख स्काउट्स में तैनात सैन्यकर्मियों, लद्दाख स्काउट्स के सेवानिवृत कर्मियों के भाइयों व बेटों को सोल्जर क्लर्क के पदों पर भर्ती करने के लिए लद्दाख स्काउट्स रेजीमेंटल सेंटर में भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर कारगिल के कारगिल, द्रास व जंस्कार के युवाओं को सेना में भर्ती करने के लिए कारगिल की हेलीपेड ग्राउंड में 17 से 18 जून तक भर्ती का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली के दाैरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी हिदायतों का भी सख्ती से पालन किया जाएगा। इसी बीच लद्दाख रेजीमेंटल सेंटर की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अगर कोरोना संक्रमण के कारण यह रैली टाली जाती है तो इसके बारे में उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी