Ladakh: कारगिल में स्वच्छता के लिए हिल काउंसिल को सहयोग देंगे एनजीओ, प्रयावरण ग्रुप बाेरडा से बनी सहमति

वहीं डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखदेवे ने कहा कि करगिल में बेहतर निर्माण समय की मांग है। लद्दाख के हालात के अनुकूल ही निर्माण होना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि कारगिल में विकास को तेजी देकर लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:21 PM (IST)
Ladakh: कारगिल में स्वच्छता के लिए हिल काउंसिल को सहयोग देंगे एनजीओ, प्रयावरण ग्रुप बाेरडा से बनी सहमति
सफाई, जल सप्लाई व कचरा निस्तारण से करगिल कस्बे को सुंदर बनाया जा सकता है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में साफ सफाई के लिए लद्दाख प्रयावरण विकास ग्रुप व ब्रीमेन ओवरसीज रिसर्च एंड डेवेलपमेंट एसोसिएशन (बाेरडा) कारगिल हिल काउंसिल को सहयोग देंगे।

कारगिल में हुए कार्यक्रम में हिल काउंसिल ने लद्दाख प्रयावरण विकास ग्रुप व बाेरडा के साथ सहमति पत्र हस्ताक्षर किए। इस मौके पर कारगिल हिल काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर फिरोज खान के साथ डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखदेवे हिल काउंसिल के सदस्य व गैर सरकारी संस्थाओं के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर फिरोज ने इस मौके पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि करगिल कस्बे का विस्तार होना समय की मांग है।

ऐसे में जिले के लिए शहरी विकास के नई नीतियां बनाना जरूरी है। इसके लिए लद्दाख पर्यावरण विकास ग्रुप व बोडा जैसे संगठनों का सहयोग बहुत जरूरी है । उन्होंने कहा कि काउंसिल के पास फंड की कोई कमी नहीं है, तकनीक भी है। लेकिन तकनीकी सहयोग के बिना आगे बढ़ना संभव नहीं है। ऐसे में सहमति बनने से कारगिल को और सुंदर बनाना संभव होगा।

वहीं डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखदेवे ने कहा कि करगिल में बेहतर निर्माण समय की मांग है। लद्दाख के हालात के अनुकूल ही निर्माण होना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि कारगिल में विकास को तेजी देकर लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा रहा है। लद्दाख पर्यावरण ग्रुप के निदेशक इशे तुंडुंप व प्रोजेक्ट मैनेजर ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान लद्दाख पर्यावरण ग्रुप के सीमाट दोरजे ने बताया कि किस तरह से सफाई, जल सप्लाई व कचरा निस्तारण से करगिल कस्बे को सुंदर बनाया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी