Ladakh Lockdown Guideline: लद्दाख में काेरोना को रोकने के लिए प्रशासन सख्त, कारगिल में नाइट कर्फ्यू

Ladakh Lockdown Guideline लद्दाख में कोरोना संक्रमण के अधिकतर मामले लेह में सामने आ रहे हैंं। ऐसे में लेह में वीरवार शाम से वीकेंड लाकडाउन चल रहा है। जिले में डाक्टरों को टेलीफाेन पर लोगों को दिन राम परामर्श देने के लिए उनकी डयूटी लगाई गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:44 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:44 AM (IST)
Ladakh Lockdown Guideline: लद्दाख में काेरोना को रोकने के लिए प्रशासन सख्त, कारगिल में नाइट कर्फ्यू
डाक्टरों को टेलीफाेन पर लोगों को दिन रात परामर्श देने के लिए उनकी डयूटी लगाई गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के बीच प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। लद्दाख में पिछले पांच दिनों में संक्रमण के 726 मामलों सामने आए हैं।

ऐसे हालात में कारगिल के डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखदेवे ने जिले में धारा 144 लागू करने के साथ शुक्रवार शाम से जिले में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया। नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक लागू होगा। पुलिस प्रशासन को सख्ती से नाइट कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

लद्दाख में कोरोना संक्रमण के अधिकतर मामले लेह में सामने आ रहे हैंं। ऐसे में लेह में वीरवार शाम से वीकेंड लाकडाउन चल रहा है। जिले में डाक्टरों को टेलीफाेन पर लोगों को दिन रात परामर्श देने के लिए उनकी डयूटी लगाई गई है।

इसी बीच लद्दाख में कोरोना संक्रमण के 98 मामले सामने आए हैं। वहीं 160 संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। इसी बीच नए मामले सामने आने के साथ लद्दाख में इलाज करवा रहे संक्रमितों की संख्या अब 1432 हो गई है। इनमें से

1220 मामले लेह जिले में व 212 मामले कारगिल जिले में हैं। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में अब तक कोरोना संक्रमण से 151 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में संक्रमित हुए लोगों की संख्या 14909 तक पहुंच गई है। इनमें से 13,326 मरीज कोरोना से ठीक होने के बाद सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। इस समय लद्दाख में लोगों के कोरोना से ठीक होने की दर 89 प्रतिशत है।

chat bot
आपका साथी