Union Territory Ladakh: लद्दाख में अगस्त माह में सभी को वैक्सेनीशन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य

Corona Vaccine In Ladakh वैक्सीनेशन की पहली डोज का 100 फीसद लक्ष्य हासिल करने के बाद अब तक करीब 76 फीसद लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। लेह में अब तक 77.81 व कारगिल में 73.10 फीसद लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:31 AM (IST)
Union Territory Ladakh: लद्दाख में अगस्त माह में सभी को वैक्सेनीशन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य
लद्दाख में गर्भवती महिलाओं की प्राथमिकता पर वैक्सीनेशन की जा रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम के लिए अगस्त महीने में लेह व कारगिल के निवासियों को कोरोना वैक्सीनेशन की 100 फीसदी दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

कोरोना के मामले में निरंतर कमी से उत्साहित स्वास्थ्य विभाग ने इस समय अपनी सारी ताकत लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने पर केंद्रित कर रखी है। वैक्सीनेशन की पहली डोज का 100 फीसद लक्ष्य हासिल करने के बाद अब तक करीब 76 फीसद लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। लेह में अब तक 77.81 व कारगिल में 73.10 फीसद लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उपराज्यपाल आरके माथुर के निर्देश है कि जारी माह में वैक्सीनेशन लगाने की कार्रवाई पूरी की जाए।

इसी बीच लद्दाख में संक्रमण के मामलों में लगातार कमी के चलते दस नए मामले सामने आने से इलाज करवा रहे लोगों की संख्या कम होकर 61 तक पहुंच गई है। वहीं दोनों जिलों में इलाज करवा रहे चार लोग ठीक होकर अपने घरों में लौट गए हैं। वहीं लद्दाख में सामने आए काेरोन संक्रमण के दस नए मामलों में से 9 लेह से तो कारगिल से एक मामला सामने आया है। इलाज करवाने वालों में से 56 लोग लेह जिले में है तो वहीं 5 लोग कारगिल जिले में इलाज करवा रहे हैं। इस समय कारगिल जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पूरी कार्रवाई की जा रही है।

लद्दाख में गर्भवती महिलाओं की प्राथमिकता पर वैक्सीनेशन की जा रही है। ऐसे में शनिवार को लेह में 123 व कारगिल में 376 गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज दी गई। 

chat bot
आपका साथी