Ladakh: कोरोना को हराने को लद्दाख में स्वयंसेवियों की तलाश, 24 मई तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू

लद्दाख में कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला जारी है। लद्दाख में तीन दिनों में कोरोना से 8 मौतें हुई हैं। लद्दाख में शनिवार को दो मौतों के साथ अब तक कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 165 तक पहुंच गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:35 PM (IST)
Ladakh: कोरोना को हराने को लद्दाख में स्वयंसेवियों की तलाश, 24 मई तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू
लद्दाख में कोरोना संक्रमिताें के ठीक होने की दर नब्बे प्रतिशत से अधिक है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना को हराने के लिए प्रशासन को स्वयंसेवियों की तलाश है।

लद्दाख के लेह जिला प्रशासन ने खास तौर पर युवाओं से अपील की है कि वे मदद करने के लिए अपना पंजीकरण करवाएं। इसके साथ कारगिल जिले में कोशिश की जा रही है कि कोरोना की रोकथाम में सहयोग करने के लिए लोग सामने आएं।

इस समय लद्दाख में प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्क्रीनिंग, टेस्टिंग करने के साथ वैक्सीनेशन को तेजी देने के लिए काम कर रहा है। ऐसे में क्षेत्र के लेह व कारगिल जिलों में अब कोरोना कर्फ्यू को 24 मई तक बढ़ा दिया गया है।

इसके साथ लद्दाख में लोगों को जागरूक बनाने के साथ अन्य प्रदेशों के मजदूरों को खाने, पीने का सामान भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। अब तक लद्दाख के करीब एक हजार मजदूरों को प्रशासन की ओर से खाने, पीने का सामान दिया गया है। ऐसे हालात में प्रशासन की पूरी कोशिश है कि मदद देने के लिए लोग सामने आएं।

लद्दाख में कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला जारी है। लद्दाख में तीन दिनों में कोरोना से 8 मौतें हुई हैं। लद्दाख में शनिवार को दो मौतों के साथ अब तक कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 165 तक पहुंच गया है। इस समय लद्दाख में साढ़े पंद्रह सौ के करीब मरीजों का इलाज चल रहा है।

तीन दिनों में लद्दाख में कोरोना के करीब 500 नए मामले सामने आए हैं। लद्दाख में कोरोना संक्रमिताें के ठीक होने की दर नब्बे प्रतिशत से अधिक है। 

chat bot
आपका साथी