Union Territory Ladakh : लद्दाख में केंद्रीय योजनाओं को कामयाब बनाने के लिए प्रशासन सक्रिय

कड़ी ठंड का सामना कर रहे लद्दाख में उपराज्यपाल प्रशासन ने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि लेह व कारगिल जिले में लोगों को पेश आ रही बिजली की समस्या को दूर करने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:59 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:59 PM (IST)
Union Territory Ladakh : लद्दाख में केंद्रीय योजनाओं को कामयाब बनाने के लिए प्रशासन सक्रिय
सर्दियों के महीनों के दौरान 220 केवी की श्रीनगर-लेह ट्रांसमीशन लाइन से बिजली की सप्लाई लगातार जारी रहे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में प्रशासन केंद्र प्रायोजित योजनाओं को प्रभावी बनाकर क्षेत्र को सामाजिक व आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए काम कर रहा है।

कड़ी ठंड का सामना कर रहे लद्दाख में इस समय विकास की जिम्मेवारी संभाल रहे विभागों की बैठकों के जरिए जमीनी सतह पर काम को तेजी देकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कार्रवाई हो रही है। एेसे में वीरवार को

उपराज्यपाल आरके माथुर के सलाहकार उंमग नरूला ने वीरवार को लेह में सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों के साथ बैठक कर केंद्र सरकार के पोषण अभियान के तहत महिला व बाल विकास के कार्यक्रमों को कामयाब बनाने के लिए हो रही कार्रवाई का जायजा लिया।

उच्च स्तरीय इस बैठक में सचिवों ने अपने अपने विभागों में हो रहे कार्याें के बारे में जानकारी दी। इस दौरान जोर दिया कि विभाग लोगों की बेहतरी के लिए चलाई जा रही केंद्रीय योजनाओं को कामयाब बनाने के लिए हर संभव कार्रवाई करे।

इस समय लद्दाख के दूरदराज इलाकों में लोगों के घरों में नज से जल पहुंचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस बैठक में लद्दाख के लेह व कारगिल शहरों को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर विकसित करने की दिशा में हो रहे कार्यों के बारे में विचार विमर्श किया गया।

कड़ी ठंड का सामना कर रहे लद्दाख में उपराज्यपाल प्रशासन ने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि लेह व कारगिल जिले में लोगों को पेश आ रही बिजली की समस्या को दूर करने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए। ऐसे हालात में में बिजली विभाग के सचिव रविन्द्र कुमार ने दूरदराज इलाकों को रोशन करने के लिए चलाई जा रही केंद्र प्रायोजित योजनाओं को तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

लेह में उच्च स्तरीय बैठक के दौरान पंद्रह दिसंबर तक इन बिजली सप्लाई को बेहतर बनाने के प्रोजेक्टों के लंबित कार्यों को पूरा कर लिया जाए। उन्होंने जोर दिया कि सर्दियों के महीनों के दौरान 220 केवी की श्रीनगर-लेह ट्रांसमीशन लाइन से बिजली की सप्लाई लगातार जारी रहे। 

chat bot
आपका साथी