Jammu : मीरां साहिब में कैंप लगाकर लोगों के बनाए गए लेबर कार्ड

आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान चंद्र प्रकाश ने बताया कि सरकार की ओर से उक्त लेबर कार्ड लोगों को बनाकर दिए जाते हैं जिसमें 2 लाख रुपए का बीमा कवर भी कार्ड धारक को मिलता है। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार की इस योजना का लाभ उठाना चाहिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:49 PM (IST)
Jammu : मीरां साहिब में कैंप लगाकर लोगों के बनाए गए लेबर कार्ड
श्रम विभाग की ओर से निजी एजेंसी के माध्यम से यहां कैंप लगाया गया था।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी : जम्मू जिले के मीरां साहिब कस्बे में वीरवार को आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान चंद्र प्रकाश की देखरेख में लोगों को लेबर कार्ड बना कर दिए गए। श्रम विभाग की ओर से निजी एजेंसी के माध्यम से यहां कैंप लगाया गया था। इस दौरान 18 साल से लेकर 60 वर्ष की आयु तक के लोग जो प्राइवेट सेक्टर से जुड़े हुए हैं, उन्हें मौके पर ही लेबर कार्ड बना कर दिया गया।

आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान चंद्र प्रकाश ने बताया कि सरकार की ओर से उक्त लेबर कार्ड लोगों को बनाकर दिए जाते हैं, जिसमें 2 लाख रुपए का बीमा कवर भी कार्ड धारक को मिलता है। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार की इस योजना का लाभ उठाना चाहिए। अन्य गांवों में भी इसी तरह के कैंप लगाकर लोगों को कार्ड बनाकर दिए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन लोगों के कार्ड अभी तक नहीं बने हैं, वे भी कार्ड बनवाएं और सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।

चंद्र प्रकाश ने कहा कि अभी भी कई लोगों के आधार कार्ड पूरी तरह से नहीं बन पाए हैं। उनकी मांग है कि सरकार मीरां साहिब कस्बे में आधार कार्ड सेंटर खोले, जहां लोग आधार कार्ड जल्द से जल्द बनवा सकें ताकि लोगों को किसी तरह का कोई भी काम करवाने के लिए दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। इस मौके पर कई लोग कैंप में उपस्थित थे। इस तरह के कैंप के आयोजन से स्थानीय लोगोें ने खुशी जताई और उम्मीद जताई कि भविष्य में भी इस तरह के कैंप का आयोजन कर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी