Kashmir: पुलिस ने अलगाववादी नेता सहराई के दोनों बेटों को किया गिरफ्तार

कुपवाड़ा पहुंचने पर 6 मई को जब सहराई के शव को टेकीपोरा सोगम के कब्रिस्तान में दफनाने के लिए ले जाया जा रहा था ताे उस दौरान उनके जनाजे में शामिल लोगों ने आजादी के नारों के सािा कुछ भड़काऊ नारे भी लगाए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:00 PM (IST)
Kashmir: पुलिस ने अलगाववादी नेता सहराई के दोनों बेटों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने अभी तक इस संबंध में अधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार शाम को तहरीक-ए-हुर्रियत के दिवंगत प्रधान मोहम्मद अशरफ सहराई के दोनों बेटों को गिरफ्तार किया है। सहराई का निधन गत 5 मई को गवर्नमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) जम्मू में हुआ था। वह पीएसए के तहत हिरासत में थे। उधमपुर जेल में कोरोना संक्रमण हो जाने पर उन्हें उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हाे गई थी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सहराई के दोनों बेटों को श्रीनगर के बुलबुल बाग बरजुल्ला स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। कुपवाड़ा से एक पुलिस दल ने श्रीनगर पुलिस की सहायता के साथ बरजुल्ला में छापा मारा और मुजाहिद सहराई और राशिद सहराई को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कुपवाड़ा ले गया।

पुलिस ने यह जानकारी भी दी कि दिवंगत अशरफ सेहराई के दो करीबी रिश्तेदारों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सहराई के दोनों बेटाें के खिलाफ 6 मई को कुपवाड़ा के टेकीपोरा सोगाम थाने में मामला दर्ज किया गया था।

दरअसल बात यह है कि जीएमसी में मृत्यु हो जाने के बाद सहराई के शव को सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए उसके परिजनों को सौंप दिया गया। कुपवाड़ा पहुंचने पर 6 मई को जब सहराई के शव को टेकीपोरा सोगम के कब्रिस्तान में दफनाने के लिए ले जाया जा रहा था, ताे उस दौरान उनके जनाजे में शामिल लोगों ने आजादी के नारों के सािा कुछ भड़काऊ नारे भी लगाए।

उसी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। पुलिस प्रशासन ने इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अनाजे में शामिल करीब 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। सहराई के दोनों बेटों व रिश्तेदारों को इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस संबंध में अधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है। 

chat bot
आपका साथी