Jammu: थाने की चारदीवारी को फांद नाबालिग के अपहरण का आरोपी फरार, एसएसपी जम्मू ने दिए जांच के निर्देश

आरोपित के थाने से फरार होने के बाद बख्शी नगर पुलिस थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में वरिष्ठ अधिकारियों को आरोपित मुकुल कलोत्रा निवासी रेशम घर के फरार होने की सूचना दी गई। इसके बाद एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने मामले में विभागीय जांच के आदेश जारी किए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:30 PM (IST)
Jammu: थाने की चारदीवारी को फांद नाबालिग के अपहरण का आरोपी फरार, एसएसपी जम्मू ने दिए जांच के निर्देश
जांच के आधार पर ही दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: बीते सोमवार को बख्शी नगर पुलिस ने नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में जिस युवक को पंजाब से गिरफ्तार किया था वह बीते मंगलवार रात को पुलिस की थाने की चार दिवारी को फांद कर फरार हो गया। थाने में तैनात पुलिस कर्मियों के उसके फरार होने की भनक तक नहीं लगी।

आरोपित के थाने से फरार होने के बाद बख्शी नगर पुलिस थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में वरिष्ठ अधिकारियों को आरोपित मुकुल कलोत्रा निवासी रेशम घर के फरार होने की सूचना दी गई। इसके बाद एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने मामले में विभागीय जांच के आदेश जारी किए। एसएसपी जम्मू ने बताया कि जांच में पता चल पाएगा कि अपहरण आरोपी के फरार होने में किस पुलिसकर्मी की कोताही है। उसके आधार पर ही दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

आरोपित मुकुल कलोत्रा को संती पोस्ट पर तैनात जवान ने शौचालय जाने के लिए लॉकअप से बाहर निकाला था। इसी बीच पुलिसकर्मी का ध्यान भटक गया। इस बात का लाभ उठाकर मुकुल थाने की दीवार फांद कर वहां से भाग निकला। मुकुल के फरार होने की सूचना मिलते ही पुलिस उसके घर और उसकी दुकान पर पहुंच गई। लेकिन मुकुल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। पुलिस मुकुल के दोस्तों और रिश्तेदारों के घरों पर नजर रखे हुए हैं ताकि मुकुल कहीं सहायता के लिए उनके पास पहुंचे तो उसे गिरफ्तार किया जा सके।

काबिलेगौर है कि रेशम घर इलाके में ही रहने वाली एक नाबालिग लड़की के अभिभावकों ने करीब 1 सप्ताह पूर्व बख्शी नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी लड़की संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। परिवारवालों ने जब लड़की की तलाश शुरू की थी तो उन्हें पता चला कि उनके मोहल्ले में रहने वाला मुकुल ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। वह उनकी बेटी को अपने साथ भगाकर जम्मू से कहीं बाहर ले गया है था। शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुकुल के बारे में जानकारी जुटाई थी और उसके बाद पुलिस की एक टीम ने उसे पंजाब से गिरफ्तार कर लिया था। 

chat bot
आपका साथी