जम्मू, पुंछ ने हॉकी मुकाबले जीते

जागरण संवाददाता, जम्मू : मेजबान जम्मू जिला सहित पुंछ जिला ने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को मात देकर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 03:46 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 03:46 AM (IST)
जम्मू, पुंछ ने हॉकी मुकाबले जीते
जम्मू, पुंछ ने हॉकी मुकाबले जीते

जागरण संवाददाता, जम्मू : मेजबान जम्मू जिला सहित पुंछ जिला ने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को मात देकर खेलो इंडिया प्रतियोगिता के तहत हॉकी मुकाबलों में पहले दौर के मुकाबले जीते।

जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में शुरू हुए। हॉकी के पहले मुकाबले में जम्मू जिला ने ऊधमपुर जिला को आसानी से एकतरफा मुकाबले में 9-0 गोल से मात देकर पहली जीत दर्ज की। मध्यांतर से पहले के खेल तक विजेता टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ 4-0 गोल की बढ़त बनाई थी। दूसरे मुकाबले में पुंछ जिला ने कठुआ जिला को 6-0 गोल से परास्त कर लीग मुकाबले में जीत हासिल की। बुधवार के मुकाबलों में जोगिन्द्र ¨सह, जगजीत ¨सह, वीना चिब, गुरमीत कौर, दलविन्द्र ¨सह और दलवीर कुमार खेल अधिकारियों के रूप में मौजूद थे।

-------------------

खेलों में खिलाड़ियों की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दें : डिवीजनल कमिश्नर

जागरण संवाददाता, जम्मू : केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित तीन दिवसीय खेलो इंडिया प्रतियोगिता बुधवार को केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में शुरू हुई।

जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा ने किया। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने आई टीमों के खिलाड़ियों से परिचय लिया। डिवीजनल कमिश्नर ने अपने संबोधन में खेलों में राज्य के प्रत्येक जिलों से खिलाड़ियों की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शहरी खिलाड़ियों के समान आगे बढ़ने के सुअवसर उपलब्ध करवाए जाने चाहिए। उन्होंने भविष्य में भी ऐसे आयोजन किए जाने की जरूरत पर बल देते हुए प्रतियोगिता के आयोजन के लिए स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल को मुबाकरबाद भी दी।

खेलो इंडिया राज्य स्तरीय तीन दिवसीय प्रतियोगिता में राज्यभर से आए खिलाड़ी एथलेटिक्स, बॉ¨क्सग, जिम्नास्टिक, हॉकी, जूडो, खो-खो, वेट लि¨फ्टग, वुशु और ताइक्वांडो खेलों में भाग ले रहे हैं। स्पो‌र्ट्स काउंसिल के चीफ स्पोटर्स ऑफिसर अब्दुल क्यूम ने प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डिवीजनल कमिश्नर सहित अन्य मेहमानों का स्वागत किया। अंत में प्रतियोगिता के कोआर्डिनेटर और मौलाना आजाद स्टेडियम के मैनेजर अशोक ¨सह ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर उद्घाटन समारोह के समापन की घोषणा की।

इस अवसर पर संभागीय खेल अधिकारी रवि ¨सह, इंडोर कांप्लेक्स के मैनेजर सतीश गुप्ता, एसपी ¨सह सहित विभिन्न खेलों के कोच भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी