Jammu Kashmir : केसी यंग स्ट्राइकर्स कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग का चैंपियन बना

केसी यंग स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने मिलचार चार्जर्स क्रिकेट क्लब को राेमांच से भरपूर मुकाबले में मात्र पांच रन के अंतर से मात देकर कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता। विश्व कश्मीरी समाज द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला मौलाना आजाद स्टेडियम में खेला गया।

By VikasEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 04:35 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 04:35 PM (IST)
Jammu Kashmir : केसी यंग स्ट्राइकर्स कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग का चैंपियन बना
केसी यंग स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने मिलचार चार्जर्स क्रिकेट क्लब को मात देकर केपीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता।

जम्मू, जागरण संवाददाता । केसी यंग स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने मिलचार चार्जर्स क्रिकेट क्लब को राेमांच से भरपूर मुकाबले में मात्र पांच रन के अंतर से मात देकर कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता। इकवात स्पोटर्स आर्गेनाइजेशन और विश्व कश्मीरी समाज द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला मौलाना आजाद स्टेडियम में खेला गया।

केसी यंग स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 132 रन बनाए। रोहण कौल ने 56 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 62 रन बनाए। जबकि संचित दास ने 38 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के से 47 रन बनाए। मिलचार चार्जर्स क्रिकेट क्लब की ओर से सुमित भट्ट ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर चार विकेट चटकाए।

जवाब में मिलचार चार्जर्स क्रिकेट क्लब की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 127 रन ही बना पाई। अंशुल ने 49 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। केसी यंग स्ट्राकइर्स क्रिकेट क्लब की ओर से आयुष ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अंत में संचित दास को मैन अॉफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रोहण कौल सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व वीरेंद्र थुस्सू सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में बीके टिक्कू, सुधीर सिंह और विजय रैना को बेहतरीन खेल अधिकारियों के रूप में सम्मानित किया गया। अंत में जम्मू के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। विजेता टीम को इनाम में 20 हजार रुपए और ट्रॉफी व उपविजेता टीम को 10 हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन राजेश धर, आशीष काचरू, अंकुर बगाती और पिंटू द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी