Coronavirus: कठुआ जिला भी हुआ कोरोना मुक्त, जम्मू-कश्मीर में 75 नए मामले दर्ज

सोमवार को आए 75 मामलों में से 63 मामले कश्मीर और 12 मामले जम्मू संभाग के हैं। जम्मू संभाग में सात मामले जम्मू जिले तीन डोडा रामबन और रियासी में भी एक-एक मामला आया। छह जिलों ऊधमपुर सांबा कठुआ राजौरी पुंछ और किश्तवाड़ में कोई भी नया मामला नहीं आया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:04 PM (IST)
Coronavirus: कठुआ जिला भी हुआ कोरोना मुक्त, जम्मू-कश्मीर में 75 नए मामले दर्ज
अन्य छह जिलों ऊधमपुर, सांबा, कठुआ, राजौरी, पुंछ और किश्तवाड़ में कोई भी नया मामला नहीं आया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले आना जारी है। सोमवार को 75 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 3,31,137 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 100 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब 3,25,893 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं किश्तवाड़ और शोपियां के बाद अब कठुआ जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है।

नेशनल हेल्थ मिशन से आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को आए 75 मामलों में से 63 मामले कश्मीर और 12 मामले जम्मू संभाग के हैं। जम्मू संभाग में सात मामले जम्मू जिले, तीन डोडा, रामबन और रियासी में भी एक-एक मामला आया। अन्य छह जिलों ऊधमपुर, सांबा, कठुआ, राजौरी, पुंछ और किश्तवाड़ में कोई भी नया मामला नहीं आया। कठुआ जिले में तो अब एक भी मरीज नहीं है। यह जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है।

वहीं कश्मीर में श्रीनगर जिले में 39, बारामुला में दस, कुपवाड़ा में चार, अनतंनाग और पुलवामा में तीन-तीन मामले आए। बांडीपोरा में एक भी मामला नहीं आया। शोपियां जिला पहले से ही कोरोना मुक्त हो चुका है। वहीं 100 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक 816 ही सक्रिय मरीज रह गए हैं। इनमें श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 300 सक्रिय मरीज रह गए हैं। मई महीने के बाद श्रीनगर जिले में यह सबसे कम सक्रिय मरीज हैं। यही नहीं कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है। सोमवार को 12,122 लोगों ने पहली और 72,228 लोगों ने दूसरी डोज ली।

अब तक एक करोड़ 37 लाख, 95 हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। कुपवाड़ा और ऊधमपुर जिलों में भी अब सौ फीसद के करीब लोगों ने पहली डोज ले ली है। 17 जिलों में पहले से ही सभी लोग पहली डोज ले चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभियान जारी है और अब पूरा ध्यान दूसरी डोज पर है।

chat bot
आपका साथी