कश्मीर के मंडलायुक्त पांडुरंग के पोले ने जेड-मोड़, जोजिला, एम्स की समीक्षा की

उन्होंने कहा कि परियोजना के निर्धारित तारीख से छह महीने पहले पूरा होने की उम्मीद है।उन्होंने एडीसी गांदरबल को क्रीपर लेन के लिए भूमि अधिग्रहण और म्यूटेशन प्रक्रिया को पूरा करने निर्देश दिया।सर्दियों में मशीनरी को कार्य पर लगाने की योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

Vikas AbrolPublish:Sun, 28 Nov 2021 09:31 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 03:15 PM (IST)
कश्मीर के मंडलायुक्त पांडुरंग के पोले ने  जेड-मोड़, जोजिला, एम्स की समीक्षा की
कश्मीर के मंडलायुक्त पांडुरंग के पोले ने जेड-मोड़, जोजिला, एम्स की समीक्षा की

जम्मू, राज्य ब्यूरो। मंडलायुक्त कश्मीर पांडुरंग के. पोले ने शनिवार को कश्मीर डिवीजन में जेड-मोड़ और जोजिला, एम्स सहित एनएचआईडीसीएल और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा निर्मित सड़कों सहित की भौतिक प्रगति की समीक्षा की।बैठक में जेड-मोड़ और जोजिला सुरंगों, बारामूला-गुलमर्ग रोड, सेमी-रिंग रोड, आपातकालीन लैंडिंग सुविधा के निर्माण और एम्स अवंतीपोरा के मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

एनएचआईडीसीएल, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और अन्य संबंधित अधिकारियों ने परियोजनाओं के पूरा होने की अपेक्षित तिथि सहित अपनी-अपनी परियोजनाओं की भौतिक और वित्तीय स्थिति की पावर प्वाइंट प्रस्तुतियां दीं। मंडलायुक्त ने एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों को जेड मोड़ सुरंग में करवाए जाने वाले काम की एक महीने की समय-सारिणी तैयार करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि परियोजना के निर्धारित तारीख से छह महीने पहले पूरा होने की उम्मीद है।उन्होंने एडीसी गांदरबल को क्रीपर लेन के लिए भूमि अधिग्रहण और म्यूटेशन प्रक्रिया को पूरा करने निर्देश दिया। उन्होंने जोजिला टनल की प्रगति की समीक्षा करते हुए सर्दियों में मशीनरी को कार्य पर लगाने की योजना तैयार करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अधिकारियों को बारामूला गुलमर्ग रोड पर पुलिया के किनारों पर रेलिंग लगाने के निर्देश दिए।