दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से कश्मीरी युवक नकली नोट संग गिरफ्तार

अनंतनाग में डिग्री कॉलेज मेन चौक खन्नाबल में पुलिस का एक दल नियमित नाका ड्यूटी पर तैनात था। नाका प्रभारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाम कादिर ने वहां एक युवक को संदिग्धावस्था में घूमते देखा। उसके पास से 200-200 रुपये के कुल 55 नोट बरामद किए गए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 03:55 PM (IST)
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से कश्मीरी युवक नकली नोट संग गिरफ्तार
उसके पास से 200-200 रुपये के कुल 55 नोट बरामद किए गए। यह सभी नोट नकली हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक युवक के पास से 11 हजार रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग में डिग्री कॉलेज मेन चौक खन्नाबल में पुलिस का एक दल नियमित नाका ड्यूटी पर तैनात था। नाका प्रभारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाम कादिर ने वहां एक युवक को संदिग्धावस्था में घूमते देखा। उन्होंने तुरंत उसे पकड़ा और उसकी तलाशी ली। उसके पास से 200-200 रुपये के कुल 55 नोट बरामद किए गए। यह सभी नोट नकली हैं। युवक की पहचान आकार अहमद डार के रुप में हुई है। वह बटींगू अनंतनाग का रहने वाला है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

युवक के खिलाफ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस को उम्मीद है कि कश्मीर में नकली नोट बनाने में गिरोह सक्रिय है। पकड़े गए युवक से कड़ी पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है कि उसकी निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। 

आर्य समाज मंदिर के पुजारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जम्मू शहर के रिहाड़ी इलाके स्थित आर्य समाज मंदिर के पुजारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुजारी की पहचान 55 वर्षीय सुखदेव शास्त्री पुत्र निकुंज बिहारी निवासी सेवा ग्राम, कृष्णा नगर कोलकाता के रूप में हुई है।सुखदेव शास्त्री मौजूदा समय रिहाड़ी में ही रह रहा था। वह अपने कमरे में अचेत अवस्था में पड़ा मिला तो उन्हें जीएमसी अस्पताल में पहुंचाया गया लेकिन वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। उधर पुजारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को देखते हुए पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए शव को जीएमसी के शवगृह में रखवा मामले की जांच शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी