कश्मीर यूनिवर्सिटी की अंडर व पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी

रजिस्ट्रार प्रो. निसार अहमद मीर ने आदेश दिया है कि पीजी के चौथे सेमेस्टर के शेष बचे हुए पेपर और अन्य सेमेस्टरों की परीक्षाएं 15 मई के बाद ऑनलाइन करवाई जाएंगी। कंट्रोलर कार्यालय ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए कैलेंडर तैयार करेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:29 PM (IST)
कश्मीर यूनिवर्सिटी की अंडर व पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी
कश्मीर यूनिवर्सिटी ने सभी शेष बची अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाने का फैसला किया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कोरोना से उपजे हालात को देखते हुए कश्मीर यूनिवर्सिटी ने सभी शेष बची अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाने का फैसला किया है। प्रो. नीलोफर खान क अध्यक्षता में बनी सलाहकार कमेटी और अकादमिक मामलों के डीन प्रो. शब्बीर भट्ट ने इस संंबंध में अपनी सिफारिशें वीसी प्रो. तलत अहमद को भेजी थी जिन्होंने ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने को मंजूरी दे दी है ताकि विद्यार्थियों का समय बर्बाद न हो।

रजिस्ट्रार प्रो. निसार अहमद मीर ने आदेश दिया है कि पीजी के चौथे सेमेस्टर के शेष बचे हुए पेपर और अन्य सेमेस्टरों की परीक्षाएं 15 मई के बाद ऑनलाइन करवाई जाएंगी। कंट्रोलर कार्यालय ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए कैलेंडर तैयार करेगा। कश्मीर यूनिवर्सिटी ने आदेश जारी किया है कि पीजी कोर्सों के 2020 बैच के पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। रिसर्च स्कालर अपनी थीसिस ऑनलाइन तरीके से गाइड को जमा करवा सकते हैं।

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में इस समय कोरोना संक्रमण के मामलों में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। इसी को मद्देनजर रखते हुए अब प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षिक संस्थान 31 मई तक बंद हैं। यही वजह है कि अब प्रदेश की अधिकतर यूनिवर्सिटी की आओ से विभिन्न कक्षाओं की शेष परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से करवाने बारे फैसले लिए जा रहे हैं ताकि विद्यार्थियों सहित स्टॉफ को कोरोना संक्रमण होने से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी