Central University Kashmir: दीक्षांत समारोह के लिए तैयार हुआ कश्मीर विश्वविद्यालय

Central University Kashmir समारोह में जिन 84 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिलने है उनसे मुख्य कैंपस के गांधी भवन में आज सोमवार दोपहर बाद तीन बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है। विद्यार्थियों को कोविड रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने होंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:13 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:13 PM (IST)
Central University Kashmir: दीक्षांत समारोह के लिए तैयार हुआ कश्मीर विश्वविद्यालय
दीक्षांत समारोह स्थल शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर की सुरक्षा कड़ी की गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: अपने 19 वे दीक्षांत समारोह के लिए कश्मीर विश्वविद्यालय तैयार है। कश्मीर विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 27 जुलाई मंगलवार को शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर श्रीनगर में होगा जिसमें राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द मुख्य अतिथि होंगे। दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों के सोमवार को होंगे कोरोना टेस्ट।

समारोह में जिन 84 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिलने है, उनसे मुख्य कैंपस के गांधी भवन में आज सोमवार दोपहर बाद तीन बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है। विद्यार्थियों को कोविड रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने होंगे। जिन विद्यार्थियों ने गत दिवस आरपीटीसीआर टेस्ट करवा लिए हैं, उनको आने की जरूरत नहीं है। जो आज कोविड टेस्ट करवाने में नाकाम रहते है। उन विद्यार्थियों को मंगलवार सुबह सात बजे मुख्य कैंपस में रिपोर्ट करनी होगी।

विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. तलत अहमद का कहना है कि दीक्षांत समारोह की सारी तैयारियां कर ली गई है। यह सुनिश्चित बनाया गया है कि समारोह में भाग लेने वाले हर एक का कोरोना टेस्ट सुनिश्चित बनाया जाए। हमने कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन किया है। चूंकि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह नौ साल के अंतराल के बाद हो रहा है तो विद्यार्थियों में भारी उत्साह है।

समारोह में साल 2020-21 में पास आउट ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट के विभिन्न कोर्स में गोल्ड मेडल दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय का विशेष दीक्षांत समारोह अगस्त महीने में करवाने का फैसला किया गया है। वहीं दूसरी तरफ दीक्षांत समारोह स्थल शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर की सुरक्षा कड़ी की गई है।

गोल्ड मेडल हासिल करने वाले विद्यार्थियों को कैंपस में मंगलवार सुबह सात बजे पहुंचने के लिए कहा गया है। जो दूरदराज के इलाके से आएंगे, उनमें लड़कों को कैंपस के गेस्ट हाउस में ठहराया जाएगा और लड़कियों को गर्ल्स हॉस्टल में ठहराने के प्रबंध किए गए है। 

chat bot
आपका साथी